COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

पैट कमिंस और जोश हेजलवुड पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

30   //    09 Aug 2018, 12:35 IST

पाकिस्तान के खिलाफ अक्टूबर में होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के 2 प्रमुख तेज गेंदबाज पैट कमिंस और जोश हेजलवुड चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। दोनों की चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है।

दोनों ही गेंदबाजों ने पिछले 4 महीने से कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी बार इन्होंने टेस्ट मैच खेला था, उसके बाद चोट की वजह से लगातार मैदान से बाहर चल रहे हैं। दोनों की पीठ में समस्या है और वे रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। इसलिए पाकिस्तान के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

 




ऑस्ट्रेलिया के फिजियोथैरेपिस्ट डेविड बीकली ने कहा कि पैट कमिंस और जोश हेजलवुड अच्छी तरह से रिकवर कर रहे हैं लेकिन अभी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। इसलिए वो अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे क्योंकि उनका फिटनेस लेवल अभी उतना अच्छा नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि कमिंस और हेजलवुड के जेएलटी वनडे कप के आखिर तक वापसी की उम्मीद है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वो उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भी दोनों गेंदबाज पूरी तरह से तैयार रहेंगे।

 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए राहत की खबर ये है कि मुख्य तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पूरी तरह से फिट हैं और वो पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लेंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान उनको चोट लग गई थी और इसी वजह से वो इस साल के आईपीएल सीजन में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे। हालांकि अब वो पूरी तरह से फिट हैं और गेंदबाजी के लिए तैयार हैं। गौरतलब है पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल अक्टूबर में यूएई में टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

Fetching more content...