पतंजलि आयुर्वेद आईपीएल स्पॉन्सर के लिए कर रही विचार

आईपीएल सितम्बर में शुरू होगा
आईपीएल सितम्बर में शुरू होगा

आईपीएल में विवो के टाइटल स्पॉन्सर से हटने के बाद नए प्रायोजक की तलाश शुरू हो गई है। निविदा और टेंडर प्रक्रिया भी शुरू हो गई है जिसके फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 19 अगस्त है। आईपीएल में इस बार कई नए स्पॉन्सरों की दिलचस्पी की खबरें हैं। आयुर्वेदिक औषधि निर्माता कम्पनी पतंजलि भी इस टेंडर प्रक्रिया में भाग लस सकती है। आईपीएल के नए स्पॉन्सर को इस साल के लिए प्रायोजक बनने का अवसर मिलेगा। अगले साल आईपीएल में विवो फिर से आ जाएगा।

पतंजलि के प्रवक्ता ने इकोनॉमिक्स टाइम्स से बातचीत करते हुए कहा कि हम आईपीएल स्पॉन्सर के लिए बीसीसीआई को एक प्रस्ताव भेजने पर विचार कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने पूरी तरह ऐसा करना की पुष्टि नहीं की है।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

आईपीएल स्पॉन्सर की दौड़ में कई बड़े नाम

आईपीएल के साथ टाइटल स्पॉन्सर के रूप में जुड़ने के लिए कई बड़े नाम सामने आने की खबरे हैं। इनमें जियो, टाटा ग्रुप, अमेजोन, बायजूज, अनअकैडमी और अन्य नामों की चर्चाएँ देखी गई है। हालांकि टेंडर प्रक्रिया के जरिये कौन इसमें बाजी मारता है, यह देखने वाली बात होगी। पतंजलि के इसमें आने से चीनी प्रोडक्ट के खिलाफ चल रही मुहीम को और ज्यादा बल मिलेगा।

आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने तो विवो को टाइटल प्रायोजक रखने का फैसला लिया था। इसके बाद बीसीसीआई की खासी आलोचना शुरू हो गई थी। विवो ने खुद आगे आकर इस साल के लिए हटने का फैसला लिया तब मामला शांत हुआ। अब सभी की नजरें इस तरफ है कि नया आईपीएल प्रायोजक किसे चुना जाता है।

आईपीएल का आगाज अगले महीने की 19 तारीख से यूएई में होगा। फाइनल मुकाबला 10 नवम्बर को होना है। इसके लिए पूरा कार्यक्रम बीसीसीआई ने फ़िलहाल जारी नहीं किया है। टीमों की ट्रेनिगं और कैम्प जैसे फैसले भी जल्दी ही लेने की सम्भावना नजर आ रही है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now