Create
Notifications

'वीरेंदर सहवाग को बल्‍लेबाजी करते देखना बेहद पसंद था'

पॉल स्‍टर्लिंग को वीरेंदर सहवाग को बल्‍लेबाजी करते देखना पसंद था
पॉल स्‍टर्लिंग को वीरेंदर सहवाग को बल्‍लेबाजी करते देखना पसंद था
Vivek Goel
visit

आयरलैंड (Ireland Cricket team) के ओपनर पॉल स्‍टर्लिंग (Paul Stirling) ने टीम इंडिया (India Cricket team) के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) की जमकर तारीफ की है। आईसीसी द्वारा आयोजित वर्चुअल बातचीत में स्‍टर्लिंग ने वो दिन याद किए जब सहवाग की नकल करने की कोशिश करते थे।

पॉल स्‍टर्लिंग ने कहा, 'मुझे दो बल्‍लेबाजों देखना बहुत पसंद था। एक थे डेमियन मार्टिन, जिनकी बल्‍लेबाजी आंखों को रास आती थी और उनकी मैं कभी नकल नहीं कर पाता था। और दूसरे थे वीरेंदर सहवाग, जिनकी ऑफ साइड की बल्‍लेबाजी शानदार थी और उनके जैसे कई शॉट्स खेलने की नकल करता था। मगर उनके जैसा बन नहीं सका।'

स्‍टर्लिंग ने आगे कहा, 'बेलफास्‍ट में 10 साल का बच्‍चा होने के बाद घर में बैठकर टेस्‍ट क्रिकेट देखना आसान नहीं होता था। मुझे इन दोनों की बल्‍लेबाजी बेहद पसंद थी।' सहवाग के जैसे ही आलोचना झेलने के बावजूद स्‍टर्लिंग ने कभी अपनी तकनीक में बदलाव नहीं किया।

जब स्‍टर्लिंग से पूछा गया कि जानबूझकर तकनीक में बदलाव नहीं किया। तो आयरिश ओपनर ने कहा, 'यह ऐसी चीज है जो आप आगे बढ़ते हुए सीखते जाते हो। मेरे से सहवाग के लिए काफी ज्‍यादा आवाज होगी। मुझे लगता है कि तकनीक का असर आपके प्रदर्शन पर नहीं होना चाहिए। अगर आप बाहर से आलोचना लेते हो तो आपके प्रदर्शन पर असर पड़ता है। इससे किसी भी प्रकार से मदद नहीं मिलेगी।'

टी20 विश्‍व कप के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं स्‍टर्लिंग

पॉल स्‍टर्लिंग ने बताया कि खेल के प्रति उनका प्‍यार कैसे बढ़ा। उन्‍होंने कहा, 'क्रिकेट सबसे ज्‍यादा इसलिए पसंद है क्‍योंकि मैं जब 5 साल का था, तब से इसको फॉलो कर रहा हूं।' स्‍टर्लिंग ने साथ ही कहा कि उन्‍होंने आईपीएल के मैच देखे और शारजाह के विकेट देखकर हैरान हैं।

उन्‍होंने साथ ही कहा कि टी20 विश्‍व कप के लिए दोनों तरह के गेंदबाजों (तेज और स्पिनर्स) का सामना करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

पॉल स्‍टर्लिंग ने कहा, 'निश्चित ही हमें स्पिन के खिलाफ कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी और नेट्स में हम अच्‍छी तैयारी कर रहे हैं। मगर हम अपना पूरा ध्‍यान केवल स्पिनर्स पर नहीं लगा रहे हैं क्‍योंकि तेज गेंदबाज भी होंगे। तेज गेंदबाजों के लिए शैली की जरूरत होती है।'

टी20 विश्‍व कप ओमान और यूएई की मेजबानी में 17 अक्‍टूबर से शुरू होगा। आयरलैंड की टीम 18 अक्‍टूबर को अबुधाबी के शेख जायेद स्‍टेडियम में नीदरलैंड्स से भिड़ेगी।


Edited by Vivek Goel

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now