PSL ने इस मामले में IPL को छोड़ा पीछे...पीसीबी चेयरमैन ने किया चौंकाने वाला दावा

नजम सेठी ने पीएसएल को लेकर एक बड़ा दावा किया है
नजम सेठी ने पीएसएल को लेकर एक बड़ा दावा किया है

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजम सेठी ने एक चौंकाने वाला दावा किया है। उन्होंने कहा है कि इस बार पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की डिजिटल व्यूअरशिप आईपीएल (IPL) से भी ज्यादा रही और ये उनके लिए काफी बड़ी बात है।

पाकिस्तान सुपर लीग का सीजन खत्म हो गया है। लाहौर कलंदर्स ने फाइनल मैच में मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ 1 रन से जीत दर्ज करते हुए इस सीजन का खिताब जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लाहौर ने 6 विकेट पर 200 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया। जवाबी पारी में खेलते हुए मुल्तान सुल्तांस ने 8 विकेट पर 199 रनों का स्कोर बनाया।

पीएसएल की रेटिंग आईपीएल से ज्यादा थी - पीसीबी चेयरमैन

इसके बाद पीसीबी चेयरमैन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और बताया कि इस बार पीएसएल का डिजिटल व्यूअरशिप 150 मिलियन रहा, जबकि आईपीएल का डिजिटल व्यूअरशिप 130 मिलियन ही है और ये काफी बड़ी बात है। उन्होंने कहा,

इस बार क्राउड रिकॉर्डतोड़ आया और टिकटों की सेल भी रिकॉर्डतोड़ हुई। डिजिटल की बात करते हैं। पीएसएल अपने आधे स्टेज पर था और तब मैंने डिजिटल रेटिंग के बारे में पूछा। नजम सेठी शो को टीवी पर 0.5 रेटिंग मिलते थे, जबकि पीएसएल को 11 से ज्यादा की रेटिंग मिल रही है। इसलिए कंपलीट होने पर रेटिंग 18 या 20 होगी। 150 मिलियन से ज्यादा लोगों ने इसे डिजिटली देखा। ये छोटी चीज नहीं है। इसी स्टेज पर आईपीएल की डिजिटल रेटिंग 130 मिलियन थी, जबकि पीएसएल की रेटिंग 150 मिलियन से ज्यादा है। पाकिस्तान की ये बहुत बड़ी सफलता है।

आपको बता दें कि पीएसएल और आईपीएल के बीच तुलना अक्सर होती रहती है। पाकिस्तान के कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का दावा है कि पीएसएल की क्वालिटी आईपीएल से बेहतर होती है क्योंकि यहां पर कई खतरनाक गेंदबाज मौजूद होते हैं, जबकि आईपीएल में गेंदबाजों की गति ज्यादा नहीं होती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now