Create

"जेम्स फॉकनर को अब PSL में कभी नहीं खिलाया जाएगा," पीसीबी ने किया ऐलान

पीसीबी ने उनके ऊपर कई बड़े आरोप लगाए हैं
पीसीबी ने उनके ऊपर कई बड़े आरोप लगाए हैं
reaction-emoji
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के क्रिकेटर जेम्स फॉकनर (James Faulkner) ने पेमेंट मामले की वजह से पाकिस्तान सुपर लीग को बीच में ही छोड़ दिया है। उन्होंने पीसीबी (PCB) पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था। इसके बाद अब पीसीबी और पीएसएल की तरफ से जवाब में बयान आया है। इसमें फॉकनर पर गंभीर आरोप जड़ते हुए उनको भविष्य में पीएसएल में नहीं खिलाने की बात कही गई है।

एक रिलीज जारी कर पीएसएल ने फॉकनर के अनुबंध को लेकर कई बातों का जिक्र किया है। इसके अलावा यह भी कहा गया कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने होटल में भी तोड़फोड़ की है।

पीएसएल की तरफ से कहा गया कि दिसंबर 2021 में श्री जेम्स फॉकनर के एजेंट ने यूनाइटेड किंगडम के बैंक विवरण की पुष्टि की जिसमें उनके भुगतान को स्थानांतरित किया जाना था। यह कार्रवाई के लिए नोट किया गया था। जनवरी 2022 में फॉकनर को ज्ञात कारणों की वजह से उनके एजेंट ने उनका ऑस्ट्रेलिया का अकाउंट दिया। हालांकि उनकी 70 फीसदी राशि का भुगतान उनके यूके वाले अकाउंट में कर दिया गया था जिसकी पुष्टि फॉकनर ने की थी। उनके पेमेंट का अनुबंध अप टू डेट है।

आगे पीएसएल की रिलीज में कहा गया कि उनके अनुबंध का शेष 30 प्रतिशत पाकिस्तान सुपर लीग 2022 के पूरा होने के 40 दिनों के बाद ही देय देय होता है जो उनके अनुबंध के अनुरूप समीक्षा का विषय है। इसके बाद फॉकनर ने कहा कि उनके पहले हुए पेमेंट का डुप्लीकेट भुगतान ऑस्ट्रेलिया के खाते में किया जाए। इसका मतलब है कि उनके खाते में दो बार पेमेंट हुआ होगा। उन्होंने आगे धमकी दी और शुक्रवार दोपहर को मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ मैच में भाग लेने से इनकार कर दिया और पैसे की मांग पूरी करने की बात कही।

PCB and Quetta Gladiators strongly refute James Faulkner’s baseless allegations. Read more: psl-t20.com/press-release/… #HBLPSL7

पीएसएल की तरफ से यह भी कहा गया कि जिम्मेदार संगठन के रूप में पीसीबी ने फॉकनर के साथ शुक्रवार को बातचीत की। बातचीत के दौरान निंदनीय और अपमानजनक व्यवहार के बावजूद फॉकनर को आश्वासन दिया गया कि उनकी सभी शिकायतों का समाधान किया जाएगा। उन्होंने अपनी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण मैच में मैदान पर उतरने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने से इनकार कर दिया। उन्होंने तुरंत ट्रेवल व्यवस्था करने की मांग की। इस दौरान पीसीबी उनके एजेंट के लगातार सम्पर्क में थी जो क्षमाप्रार्थी था।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पर और गंभीर आरोप लगाते हुए पीसीबी ने कहा कि शनिवार को प्रस्थान करने से पहले फॉकनर ने होटल की सम्पत्ति को जानबुझकर नुकसान पहुँचाया। इस वजह से होटल प्रबंधन को हर्जाना देना पड़ा। पीसीबी को बाद में इमिग्रेशन अधिकारियों से रिपोर्ट और शिकायतें भी मिलीं कि श्री फॉकनर ने हवाई अड्डे पर अनुचित और अपमानजनक व्यवहार किया। उन्होंने इस सबसे पीसीबी, पीएसएल को बदनाम करने का प्रयास किया। सर्वसम्मति से पीसीबी और सभी टीमों ने निर्णय लिया है कि उनको अब कभी पीएसएल के लिए ड्राफ्ट नहीं किया जाएगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...