Create

आईपीएल विंडो से हुई पाकिस्तान को दिक्कत, कहा इंटरनेशनल क्रिकेट पर पड़ता है असर

आईपीएल ट्रॉफी (Photo Credit - IPLT20)
आईपीएल ट्रॉफी (Photo Credit - IPLT20)
Nitesh

आईपीएल (IPL) के दौरान पूरी दुनिया भर में इंटरनेशनल क्रिकेट बंद रहती है और आईपीएल को ढाई महीने का एक बड़ा विंडो मिलता है। हालांकि ये बात पाकिस्तान को हजम नहीं हो रही है और खबरों के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा इस बारे में दूसरे देशों के बोर्ड्स से बात करेंगे। पीसीबी के मुताबिक आईपीएल विंडो की वजह से दूसरी इंटरनेशनल सीरीज प्रभावित होती हैं।

दरअसल हाल ही में बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा था कि आईसीसी के अगले एफटीपी साइकल में आईपीएल को ढाई महीने का विंडो मिलेगा। उन्होंने कहा था कि 2024 से 2031 तक के एफटीपी कैलेंडर में आईपीएल के लिए ढाई महीने रिजर्व रहेंगे। उनके मुताबिक भारतीय बोर्ड ने इस बारे में आईसीसी और दूसरे देशों के बोर्ड्स से बात कर ली है।

कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान पीसीबी इस मुद्दे को उठा सकती है

यही वजह है कि पाकिस्तान को इससे दिक्कत होने लगी है और वो इस पर चर्चा करना चाहते हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान पीसीबी ये मुद्दा उठाएगाी। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक पीसीबी के एक सोर्स ने कहा 'जुलाई में बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान आईसीसी की एक बोर्ड मीटिंग होगी और वहां पर इस मामले को रखा जा सकता है।'

ऑफिशियल के मुताबिक आईपीएल में पैसों की बारिश देखकर पीसीबी खुश है लेकिन उन्हें इस बात से दिक्कत है कि बीसीसीआई पूरे ढाई महीने के लिए सभी खिलाड़ियों को बुक कर लेगी। इससे इंटरनेशनल सीरीज पर बुरा असर पड़ेगा।

पीसीबी ऑफिशियल ने आगे कहा 'जय शाह ने कहा है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट में द्विपक्षीय सीरीज को लेकर कमिटेड हैं। लेकिन जब इतनी सारी लीग हो रही हो और आईपीएल का भी विस्तार हो रहा हो तो फिर ये मुद्दा क्रिकेट बोर्ड्स के सामने उठाया जाना चाहिए।'


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...