COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बॉल टैंपरिंग के लिए स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रोफ्ट को ज्यादा सजा दी गई: शेन वॉटसन

SENIOR ANALYST
21   //    30 May 2018, 12:07 IST

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने बॉल टैंपरिंग मुद्दे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बॉल टैंपरिंग को लेकर स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रोफ्ट को जो सजा दी गई है वो काफी ज्यादा है।

दुबई में पत्रकारों से बातचीत में वॉटसन ने कहा कि स्मिथ, वॉर्नर और बैनक्रोफ्ट ने जो किया, उसके लिए ये सजा काफी ज्यादा है। अगर हम इसकी पिछली घटनाओं से इसकी तुलना करें तो ये काफी बड़ी सजा है। वॉटसन ने कहा कि तीनों खिलाड़ियों ने इसके लिए बड़ी कीमत चुकाई है और जब वो वापसी करेंगे तो लोगों का विश्वास हासिल करने के लिए अपना पूरा जोर लगा देंगे। वॉटसन ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के नए कोच जस्टिन लैंगर की भी काफी तारीफ की और कहा कि टीम को आगे ले जाने के लिए वो एकदम सही इंसान हैं। वॉटसन ने कहा कि वो एक बेहतरीन कोच हैं।

गौरतलब है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बैनक्रोफ्ट को बॉल टैंपरिंग (गेंद से छेड़छाड़ )करते हुए पाया गया था। बाद में टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कबूल किया था कि उन्हें इस बारे में पहले से पता था। जांच में सामने आया कि डेविड वॉर्नर इसके मास्टरमाइंड थे और उन्होंने ही इसकी सलाह दी थी। इसके बाद वॉर्नर और स्मिथ पर 1-1 साल का बैन लगा दिया गया था, जबकि बैनक्रोफ्ट पर 9 महीने का बैन लगाया गया था। वहीं सीरीज खत्म होने के बाद टीम के कोच डेरेन लेहमैन ने भी इस्तीफा दे दिया था। लेहमैन के इस्तीफा देने के बाद जस्टिन लैंगर को ऑस्ट्रेलियाई टीम का कोच बनाया गया। शेन वॉटसन हाल ही में आईपीएल खेल कर लौटे हैं। फाइनल मुकाबले में शतकीय पारी खेलकर उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाया। वॉटसन ने आईपीएल के 11वें सीजन में 2 शतक जड़े और काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की।

 

SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...