प्रमुख टीम के कप्तान पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर, अहम वजह आई सामने 

(Photo Courtesy: Cricket.com.au Twitter)
(Photo Courtesy: Cricket.com.au Twitter)

ऑस्ट्रेलिया में इन दिनों टेस्ट सीरीज के अलावा घरेलू टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (BBL) का रोमांच भी चल रहा है। इस लीग में हर दिन एक से बढ़कर एक मुकाबले खेले जा रहे हैं। इन धमाकेदार मुकाबलों के बीच पर्थ स्कॉचर्स (Perth Scorchers) टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के कप्तान एश्टन टर्नर (Ashton Turner) पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं। टर्नर को पिछले मुकाबले में चोट लग गई थी। इस चोट के कारण ही वह अब पूरे सीजन में नजर नहीं आएंगे।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पर्थ स्कॉचर्स के कप्तान एश्टन टर्नर पूरे बिग बैश लीग में नजर नहीं आएंगे। उन्हें आज सुबह अपनी चोट की सर्जरी करानी पड़ी है। टर्नर का बाहर होना टीम के लिए काफी बड़ा झटका है।

टर्नर 20 दिसंबर को होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके दाहिने घुटने में परेशानी हुई थी जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर भी बाहर जाना पड़ा था। शुरुआत में लगा कि उनकी चोट जल्द ठीक हो जाएगी और वह अगले मैच से पहले तक फिट हो जाएंगे। हालांकि, उनकी चोट गंभीर निकली और उन्हें सर्जरी करानी पड़ी।

पर्थ स्कॉचर्स के अलावा टर्नर की चोट ने लखनऊ सुपर जायंट्स की भी टेंशन बढ़ा दी है। दरअसल, आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में लखनऊ फ्रेंचाइजी ने टर्नर को 1 करोड़ की बड़ी धनराशि खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया है। ऐसे में लखनऊ की टीम भी यही उम्मीद कर रही है कि टर्नर जल्द से जल्द पूरी तरह से ठीक हो जाएँ और आईपीएल में अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएं। आपको बता दें कि टर्नर इससे पहले भी आईपीएल का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए कुल 4 मुकाबले खेले थे।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment