ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में जगह बनाने से चूकने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को नई टीम ने किया शामिल, प्रमुख टी20 लीग का बने हिस्सा 

Sheffield Shield - VIC v TAS: Day 2
प्रतिभावान बल्लेबाज हैं मार्कस हैरिस

बिग बैश लीग 2024 (BBL 2024) का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। अब यह लीग अपने आखिरी चरण की तरफ है। इस लीग के खत्म होने से पहले पर्थ स्कॉचर्स (Perth Scorchers) ने बड़ा ऐलान किया है और अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के मार्कस हैरिस (Marcus Harris) को टीम में शामिल किया है।

बिग बैश लीग के प्वाइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर काबिज पर्थ स्कॉचर्स को उस वक्त झटका लगा था, जब इंग्लैंड के बल्लेबाज जैक क्रॉली को भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए टीम का साथ छोड़ना पड़ा। वहीं लॉरी इवांस को आईएल टी20 में शामिल होने के लिए वापस लौटना पड़ा। इन दोनों खिलाड़ियों के जाने के बाद पर्थ स्कॉचर्स ने अपनी बल्लेबाजी की मजबूती बनाए रखने के लिए मार्कस हैरिस को टीम में जोड़ा है।

पर्थ स्कॉचर्स फिलहाल दूसरे स्थान पर है और उनके अभी तक के प्रदर्शन को देखते हुए उनकी फाइनल में पहुंचने की काफी संभावना बनी हुई है। इस टीम को अपना अगला मुकाबला मंगलवार को सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ खेलना है।

आपको बता दें कि बिग बैश लीग की शुरुआत से पहले मार्कस हैरिस डील हासिल नहीं कर पाए थे। हालांकि अब उन्हें इस लीग के अहम मोड़ पर खेलने का मौका मिला है। मार्कस हैरिस पहले भी पर्थ स्कॉचर्स के लिए 2014 और 2016 के बीच 14 मैच खेल चुके हैं। हैरिस के टीम के साथ जुड़ने से उनके बल्लेबाजी क्रम में गहराई आएगी।

मार्कस हैरिस के टी20 क्रिकेट करियर की बात करें तो उनका इस फॉर्मेट में रिकॉर्ड औसत रहा है। उन्होंने 20.43 की औसत 121.71 के स्ट्राइक रेट से 981 रन बनाए हैं।

मार्कस हैरिस को काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक माना जाता है और उनकी तारीफ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी कर चुके हैं। वॉर्नर ने उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट का अगला ओपनर भी बताया था लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें वेस्टइंडीज सीरीज के लिए नहीं चुना।

Edited by Prashant Kumar