ब्रिस्बेन हीट को मिली सीजन की पहली हार, आरोन फिंच की जीत के साथ हुई विदाई

BBL - Melbourne Renegades v Melbourne Stars
BBL - Melbourne Renegades v Melbourne Stars

बिग बैश लीग के 13वें सीजन (BBL 2023-24) में आज दो मुकाबले खेले गए। आज के पहले मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स ने 35 रनों से हराया। वहीं, दूसरे मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ मेलबर्न रेनेगेड्स ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। पहले मैच में निक हॉब्सन (30 गेंद 48*) और दूसरे मैच में शॉन मार्श (49 गेंद 64*) प्लेयर ऑफ द मैच बने।

आइये नजर डालते हैं दोनों मुकाबलों के हाल पर:

पहले मैच में टॉस जीतकर पर्थ स्कॉर्चर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में 163/6 का स्कोर बनाया। टीम की तरफ से निक हॉब्सन ने 30 गेंदों में दो चौके और चार छक्कों की मदद से सबसे ज्यादा 48 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं कूपर कोनोली ने 35 और लॉरी एवंस ने 26 रनों का योगदान दिया। ब्रिस्बेन हीट की तरफ से माइकल नेसर ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ब्रिस्बेन हीट की टीम 19.5 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 128 का ही स्कोर बना पाई। हीट की तरफ से जिमी पियर्सन ने सबसे ज्यादा 42 रनों की पारी खेली। वहीं, जोश ब्राउन और मैक्स ब्रायंट ने 29-29 रनों का योगदान दिया। पर्थ स्कॉर्चर्स के एंड्रू टाई ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं लांस मॉरिस ने तीन विकेट लिए।

आज के दूसरे मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवर में 137/8 का स्कोर बनाया, जिसमें हिल्टन कार्टराइट नेसबसे ज्यादा 38 रनों का योगदान दिया। वहीं, ब्यू वेब्स्टर ने 29 और थॉमस रोजर्स ने 23 रनों की पारी खेली। मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए अकील होसैन और केन रिचर्डसन ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मेलबर्न रेनेगेड्स ने 17.2 ओवर में 139/4 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। अपना आखिरी मैच खेल रहे आरोन फिंच खाता भी नहीं खोल पाए। हालाँकि, शॉन मार्श ने नाबाद 64 और जैक फ्रेजर-मैकगर्क ने 42 रन बनाकर आसानी से जीत दिलाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment