वर्ल्ड कप के टिकटों को लेकर लिया गया चौंकाने वाला फैसला, BCCI सचिव जय शाह ने दी अहम जानकारी

Winning Captain
फैंस को फिजिकल टिकट लेना अनिवार्य होगा

भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। वर्ल्ड कप में भी फैंस को फिजिकल टिकट लेना होगा और ई-टिकट की सुविधा उन्हें नहीं मिलेगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ये साफ कर दिया है कि फिजिकल टिकट लेना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि अभी हम ई-टिकटिंग की व्यवस्था लागू नहीं कर सकते हैं, पहले हम इसे द्विपक्षीय सीरीज में लागू करेंगे और उसके बाद ही बड़े इवेंट्स की तरफ बढ़ेंगे।

दरअसल भारत में किसी भी स्टेडियम में मैच देखने के लिए आपके पास फिजिकल टिकट होना अनिवार्य होता है। अगर आपने ऑनलाइन भी टिकट बुक कर लिया है, तब भी आपको स्टेडियम या चुनिंदा स्थानों पर जाकर फिजिकल टिकट लेना होता है और तभी आपको स्टेडियम में एंट्री मिल सकती है। फैंस को इसकी वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और उन्हें घंटों लाइन में लगे रहना होता है। इसी वजह से ई-टिकटिंग की मांग हुई थी।

वर्ल्ड कप में फिजिकल टिकट लेना अनिवार्य होगा - जय शाह

हालांकि दिल्ली में हुई एक बैठक के बाद जय शाह ने साफ कर दिया कि वर्ल्ड कप में ई-टिकटिंग की सहूलियत नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा,

हम इस बार ई-टिकट का प्रयोग नहीं कर सकते हैं। फिजिकल टिकट हासिल करने के लिए एडवांस में 7-8 सेंटर बनाए जाएंगे लेकिन इसे लेना अनिवार्य होगा। अहमदाबाद और लखनऊ जैसे बड़े क्षमता वाले स्टेडियम में ई-टिकट को मैनेज करना काफी मुश्किल होता है। हमारी प्लानिंग ये है कि हम पहले द्विपक्षीय सीरीज में ई-टिकटिंग को लागू करेंगे और उसके बाद वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में ले जाएंगे। वर्ल्ड कप के टिकटों के दाम समेत हर एक चीज के बारे में जल्द ही ऐलान किया जाएगा।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप में अब ज्यादा समय नहीं बचा है लेकिन अभी भी टिकटों को लेकर कोई जानकारी नहीं सामने आई है।

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now