IPL में पिच रिपोर्ट नहीं होना चाहिए...पूर्व क्रिकेटर ने बताया चौंकाने वाला कारण

पिच रिपोर्ट को लेकर आई प्रतिक्रिया (Photo Credit - BCCI)
पिच रिपोर्ट को लेकर आई प्रतिक्रिया (Photo Credit - BCCI)

आईपीएल (IPL) में खेल चुके पूर्व क्रिकेटर श्रीवत्स गोस्वामी ने टूर्नामेंट को लेकर एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल में किसी तरह की कोई पिच रिपोर्ट नहीं होनी चाहिए। श्रीवत्स गोस्वामी के मुताबिक पिच रिपोर्ट में जो बताया जाता है, मैच के दौरान उसका उल्टा होता है।

श्रीवत्स गोस्वामी ने यहां पर चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले की तरफ इशारा किया है। पिच रिपोर्ट के दौरान ये कहा गया कि मुकाबला हाई-स्कोरिंग होगा लेकिन इसके बाद केकेआर की टीम पहले बैटिंग करते हुए सिर्फ 137 रन ही बना पाई। गोस्वामी के मुताबिक पिच रिपोर्ट के दौरान जो कुछ भी बताया जाता है, मैच के दौरान ज्यादातर बार उसका उल्टा ही होता है।

मैच से पहले पिच को रीड नहीं किया जा सकता है - श्रीवत्स गोस्वामी

श्रीवत्स गोस्वामी के मुताबिक बिना खेले पिच का आंकलन नहीं किया जा सकता है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा,

क्रिकेट से पिच रिपोर्ट को हटाया जा सकता है। ज्यादातर बार इसका उल्टा ही होता है। पिच रिपोर्ट के हिसाब से इस मैदान पर 200 प्लस का स्कोर बनना चाहिए था। बिना इस पर खेले आप पिच का आंकलन कैसे कर सकते हैं। मैं खुद भी मैच से पहले पिच को रीड नहीं कर पाता था। ऐसा भी हो सकता है कि मैं उतना बेहतर जज नहीं कर पाता था।

आईपीएल 2024 में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया। चेपॉक स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मेजबान चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 137 रन ही बना पाई। जवाब में सीएसके ने इस टार्गेट को 17.4 ओवर में 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now