सूर्यकुमार यादव के एक और फ्लॉप परफॉर्मेंस को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, पूर्व क्रिकेटर ने बताई बड़ी कमी

New Zealand v India - 3rd T20
New Zealand v India - 3rd T20i

टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर पियूष चावला ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के शॉट सेलेक्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव स्वीप शॉट के जरिए काफी रन बनाते हैं लेकिन कई बार इस शॉट की वजह से उन्हें दिक्कतों का भी सामना करना पड़ता है।

सूर्यकुमार यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 26 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 चौके लगाए। स्पिनर्स के खिलाफ उन्होंने ज्यादातर स्वीप शॉट का इस्तेमाल किया। हालांकि शाकिब अल हसन की गेंद पर वो बोल्ड हो गए और बड़ी पारी खेलकर टीम को मैच नहीं जिता सके। सूर्यकुमार यादव इस तरह से वनडे की एक और पारी में फ्लॉप रहे।

सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ एक रन के लिए बड़ा रिस्क लिया - पियूष चावला

पियूष चावला ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये पिच पूरी तरह से अलग थी क्योंकि यहां पर स्पिन और बाउंस काफी ज्यादा था। जिस पेस पर बांग्लादेशी गेंदबाज गेंदबाजी कर रहे थे, यहां पर स्वीप शॉट पर भी सिर्फ एक ही रन मिल रहा था। इसलिए मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ एक रन के लिए इतना बड़ा रिस्क लिया। हालांकि ये उनका फेवरिट शॉट है लेकिन कई बार ये दो-धारी तलवार बन जाता है। आप जिस शॉट पर रन बनाते हैं उसी शॉट को खेलते वक्त आउट भी हो जाते हैं। आज की परिस्थिति पूरी तरह से गलत थी और सूर्यकुमार यादव को अपने स्वीप शॉट पर पूरी तरह से कॉन्फिडेंस था।

आपको बता दें कि बांग्लादेश ने भारतीय टीम को रोमांचक मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 49.5 ओवर में 259 रन पर सिमट गई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now