"शुभमन गिल प्रदर्शन करने के लिए भूखें होंगे"- गुजरात टाइटंस के ओपनर के लिए आई बड़ी प्रतिक्रिया

गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी क्रम में शुभमन गिल काफी अहम हैं
गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी क्रम में शुभमन गिल काफी अहम हैं

आईपीएल 2022 (iIPL 2022) में पिछले कुछ मैचों से गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल (Shubhman Gill) के बल्ले से रन नहीं आये हैं। पीयूष चावला (Piyush Chawla) का मानना है कि पिछले कुछ मैच निराजाशाजनक जाने के कारण गिल प्रदर्शन करने के लिए भूखें होंगे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर बात करते हुए चावला ने जिक्र किया कि शुरूआती मैचों में गिल ने अपनी बल्लेबाजी से अच्छा प्रभाव डाला था। हालाँकि उन्होंने यह भी बताया कि पिछली कुछ पारियों में युवा बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया है।

चावला ने सुझाव दिया कि युवा खिलाड़ी को क्रीज पर समय बिताना चाहिए और लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी चाहिए। उन्होंने कहा,

शुभमन गिल ने शुरुआती मैचों में रन बनाए लेकिन तब वह शानदार फॉर्म में नहीं थे। वह जिस तरह का खिलाड़ी है, वह प्रदर्शन करने के लिए भूखा होगा। ऐसा करने के लिए उन्हें लंबी बल्लेबाजी करनी होगी।

सीजन के पहले मैच में शून्य पर आउट होने के बाद गिल ने अगले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 46 गेंदों में 84 तथा पंजाब किंग्स के खिलाफ 59 गेंदों में 96 रन की पारी खेली थी। हालाँकि अगली चार पारियों में उनके बल्ले से महज 27 रन निकले।

भारतीय लेग स्पिनर ने आगे कहा कि गुजरात टाइटंस हर मैच में हार्दिक पांड्या से बल्ले के साथ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि अन्य बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेते हुए योगदान देना होगा। चावला ने कहा,

आप हर मैच में हार्दिक पांड्या पर निर्भर नहीं रह सकते। उन्होंने अपने पिछले तीन मैचों में असाधारण रूप से अच्छी बल्लेबाजी की है लेकिन अन्य बल्लेबाजों को भी आगे बढ़ने की जरूरत है। ऐसा नहीं होगा कि वह हर बार अकेले रन बनाएंगे। अन्य को भी बल्ले से योगदान देना होगा। यह देखना अद्भुत है कि उन्होंने टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी ली है और वास्तव में अच्छा कर रहे हैं।

हार्दिक ने मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है और 295 रनों के साथ अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

बल्लेबाज ज्यादा आक्रमण नहीं कर रहे हैं इसीलिए राशिद खान को ज्यादा विकेट नहीं मिल रहे - पीयूष चावला

इस सीजन लेग स्पिनर राशिद खान को ज्यादा विकेट नहीं मिले हैं। इसके पीछे की वजह बताते हुए चावला ने कहा कि बल्लेबाज उनकी गेंदबाजी में ज्यादा जोखिम नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह अगर किफायती गेंदबाजी भी करते हैं तो GT के लिए अच्छा होगा। उन्होंने कहा,

राशिद खान को ज्यादा विकेट नहीं मिल रहे हैं क्योंकि बल्लेबाज उस पर आक्रमण करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। लेकिन इससे GT को फायदा होगा भले ही वह सिर्फ एक विकेट ले और अपने चार ओवरों में 20-22 रन दे।

आईपीएल 2022 में राशिद खान ने सात मैचों में 6.50 की इकॉनमी रेट से आठ विकेट अपने नाम किये हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now