Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

राहुल द्रविड़ ने युजवेंद्र चहल को टेस्ट क्रिकेट में सफल होने के लिए दी अहम सलाह

FEATURED WRITER
39   //    08 Aug 2018, 15:50 IST

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने युजवेंद्र चहल को क्रिकेट के लंबे प्रारूप में सफल होने के लिए इस प्रारूप में अधिक क्रिकेट खेलनी की सलाह दी। चहल इस समय भारतीय वनडे और टी20 टीम के नियमित सदस्य है और उनका प्रदर्शन भी काफी शानदार रहा है।

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ हुए पहले चारदिवसीय टेस्ट मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "चहल एक ऐसे खिलाड़ी है, जिनके ऊपर चयनकर्ता की नजर है और वो देखना चाहते हैं कि वो लाल गेंद के साथ किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। इसी वजह से उन्हें दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ दो मुकाबले खेलने का मौका दिया गया। चहल जितना लाल गेंद से खेलेंगे, उन्हें उतना ही अनुभव मिलेगा। उनके पास वो काबिलियत है, उन्हें बस इस प्रारूप में ज्यादा से ज्यादा खेलने की जरूरत है।"

भारत ए टीम के कोच ने इसके अलावा कहा कि चहल ने सफेद गेंद के साछ ऑस्ट्रेलिया में ए टीम के साथ अच्छा प्रदर्शन किया था। इसके अलावा पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की भी जमकर तारीफ की।

इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर द्रविड ने कहा, "मेरे हिसाब से इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से काफी कुछ साबित किया है। इन दोनों ने एक खिलाड़ी के तौर पर काफी सुधार किया है और उनका प्रदर्शन भी शानदार रहा है। इस मैच में भी मयंक ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और पृथ्वी शॉ भी बेहतर होते जा रहे हैं। "

भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को पहले अनाधिकारिक चारदविसीय टेस्ट में एक पारी और 30 रन से हराया था। भारत के लिए बल्ले के साथ जहां मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ने शानदार शतक लगाए, तो गेंद के साथ मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए दोनों पारियों में 5 विकेट हासिल किए थे। चहल ने दोनों पारियों को मिलाकर दो विकेट लिए।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...