काउंटी चैंपियनशिप में खिलाड़ी ने पीछे दौड़कर पकड़ा अद्भुत कैच, देखें वीडियो 

Ankit
ल्यूक प्रॉक्टर ने पीछे दौड़कर अद्भुत कैच पकड़ा
ल्यूक प्रॉक्टर ने पीछे दौड़कर अद्भुत कैच पकड़ा

काउंटी चैंपियनशिप में खेले जा रहे नॉर्थम्पटनशायर और सरे के बीच हुए मुकाबले में एक जबरदस्त कैच देखने को मिला है। नॉर्थम्पटनशायर के ऑलराउंडर ल्यूक प्रॉक्टर ने अद्भुत कैच पकड़ा है, जिसका वीडियो उनकी टीम ने अपने ट्विटर से शेयर किया है। प्रॉक्टर के इस कैच की काफी तारीफ की जा रही है।

क्रिकेट में एक पुरानी कहावत है कि 'Catches win matches'। यह बात अक्सर सही सिद्ध होती है, जब खिलाड़ी कुछ चौंकाने वाला कैच पकड़कर मैच का रुख अपनी ओर मोड़ लेता है। दूसरी तरफ अगर किसी बल्लेबाज का कोई कैच छूट जाता है, तो वह उसका भरपूर फायदा उठा लेता है। इसीलिए क्रिकेट में देखा जाता है कि खिलाड़ी कैच को लेने के लिए अपना शत-प्रतिशत देने से नहीं चूकते हैं और अगर उनका प्रयास सफल होता है तो हमें कुछ हैरत कर देने वाले कैच देखने को मिलते हैं। नॉर्थम्पटनशायर के ल्यूक प्रॉक्टर ने भी शानदार कैच लेकर सबको हैरत में डाल दिया है।

प्रॉक्टर ने सरे के ऑलराउंडर टॉम करन का कैच लॉन्ग ऑफ की तरह दौड़ते हुए लपका है। जब टॉम ने लिजाड विलियम्स की गेंद पर शॉट लगाया तब गेंद हवा में उठती चली गई। इस पर प्रॉक्टर ने पीछे की ओर दौड़ते हुए डाइव लगाकर कैच पकड़ने में सफलता हासिल की। यह कैच इसीलिए भी महत्वपूर्ण था क्योंकि टॉम उस समय शतक लगाकर मोर्चा संभाले हुए थे और अपनी टीम को विशाल स्कोर की ओर ले जा रहे थे।

वहीं अगर मैच की बात की जाय तो नॉर्थम्पटनशायर ने अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक पांच विकेट खोकर 209 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही नॉर्थम्पटनशायर 127 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। बतातें चले नॉर्थम्पटनशायर ने अपनी पहली पारी में 339 रन बनाए थे जिसके जवाब में सरे ने पहली पारी में 421 रन बनाकर पुख्ता जवाब दिया था।

Edited by Prashant Kumar