Create

जब आईपीएल आस-पास होता है तो खिलाड़ी इंटरनेशनल मैचों में ज्यादा कोशिश नहीं करते हैं, पूर्व दिग्गज का बयान

Nitesh
आईपीएल ट्रॉफी (Photo Credit - IPLT20)
आईपीएल ट्रॉफी (Photo Credit - IPLT20)

पूर्व दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आईपीएल (IPL) की वजह से खिलाड़ियों पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब आईपीएल आने वाला होता है तो कई खिलाड़ी उसकी वजह से इंटरनेशनल मैचों में ज्यादा कोशिश नहीं करते हैं ताकि उन्हें इंजरी ना हो जाए। गावस्कर ने इसके अलावा अनसोल्ड रहने वाले प्लेयर्स को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि ऐसे खिलाड़ी अभी भी रिप्लेसमेंट के तौर पर वापसी कर सकते हैं।

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन हाल ही में समाप्त हुआ है। इस दौरान दुनिया भर के दिग्गज प्लेयर्स के लिए जमकर बोली लगी। कई खिलाड़ी काफी महंगे दामों में बिके तो वहीं कई बेहतरीन प्लेयर ऐसे भी रहे जिनके लिए किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। आईपीएल ऑक्शन को सभी क्रिकेट फैंस ने काफी फॉलो किया।

सुनील गावस्कर ने टाइम्स ऑफ इंडिया में लिखे अपने कॉलम में कहा "आईपीएल ऑक्शन जीवन बदलने वाला होता है क्योंकि इससे उनका और उनके परिवार का भविष्य सेक्योर हो जाता है। इसकी वजह से कई प्लेयर अपने देश के लिए खेलते हुए ज्यादा कोशिश नहीं करते हैं, खासकर जब आईपीएल आस-पास हो।"

कई अनसोल्ड रहने वाले प्लेयर्स की अभी भी वापसी हो सकती है - सुनील गावस्कर

गावस्कर ने आगे कहा "जो खिलाड़ी ऑक्शन के दौरान नहीं चुने गए उनके पास अपने आपको साबित करने का अभी भी मौका है कि उनका चयन नहीं करके टीमों ने गलती कर दी। आईपीएल में अब ज्यादा टीमें हो गई हैं और इसी वजह से कई खिलाड़ी रिप्लेसमेंट के तौर पर भी आएंगे।"

आपको बता दें कि आईपीएल में खिलाड़ियों को करोड़ों रुपए मिलते हैं और इसी वजह से दुनिया का हर एक दिग्गज क्रिकेटर इसमें खेलना चाहता है। सबका सपना होता है कि अपने देश के लिए खेलने के अलावा वो आईपीएल का भी हिस्सा हों।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment