Create
Notifications

आईपीएल से पहले खिलाड़ियों के 4 कोरोना टेस्ट हो सकते हैं

हार्दिक-रोहित
हार्दिक-रोहित
निरंजन

आईपीएल का नया सीजन इस साल सितम्बर में आयोजित होगा। इस बीच आईपीएल में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को लेकर नई खबर सामने आई है। खबरों के अनुसार आईपीएल में शामिल होने से पहले खिलाड़ियों के चार कोरोना टेस्ट होंगे। इसके अलावा खिलाड़ियों की पत्नियों को आईपीएल में शामिल होने की इजाजत से सम्बन्धित फैसला फ्रेंचाइजियों को लेना है।

यूएई जाने से पहले खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें जाने की अनुमति दी जाएगी। बीसीसीआई को इस मामले में कई औए फैसले लेने हैं। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में भी खिलाड़ियों की कोरोना से सुरक्षा के मामले पर चर्चा सहित कई मसलों पर बातचीत और फैसले होने हैं।

यह भी पढ़ें:सुरेश रैना ने बल्लेबाजी अभ्यास में जड़े कई शानदार शॉट

आईपीएल में दर्शकों को लाने पर विचार

हाल ही में यूएई क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में कहा था कि आईपीएल में तीस से पचास फीसदी दर्शकों को लाने पर विचार किया जा सकता है। आम तौर पर भी यूएई में इतने ही दर्शक आते हैं। हालांकि यूएई क्रिकेट बोर्ड ने पीएसएल और अन्य मैचों के दर्शकों को देखते हुए यह बयान दिया है। यूएई में भारतीय लोग काफी बड़ी संख्या में रहते हैं, ऐसे में तीस से पचास फीसदी दर्शक लाने के फैसले पर सभी टिकट बिक सकते हैं।

अजिंक्य रहाणे ने भी कहा था कि परिवार की सुरक्षा अहम है, ऐसे में पत्नियों और बच्चों को सामान्य स्थिति में ही यूएई लेकर जाने का फैसला सही होगा। उन्होंने यह भी कहा कि सुरक्षा अहम है और खेल इसके बाद आता है।

धोनी-रोहित
धोनी-रोहित

यूएई में कोरोना वायरस के मामले भारत से कम है और वहां अब स्थिति नियंत्रण में नजर आती है। यही वजह रही कि बीसीसीआई ने वहां टूर्नामेंट कराने के लिए यूएई क्रिकेट बोर्ड को पत्र लिखा। हालांकि दर्शकों को लाने का फैसला पूरी तरह से वहां की सरकार पर निर्भर करता है। देखना होगा कि इस मामले में आगे क्या नई चीजें सामने आती है।

आईपीएल टीमों के ट्रेनिंग कैम्प भी अभी तक शुरू नहीं हुए हैं। उस पर भी टीमों के मैनेजमेंट और बीसीसीआई को फैसला लेना है। देखा जाए तो फ़िलहाल रुपरेखा तैयार हो रही है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...