रोहित शर्मा ने BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में दो प्लेयर्स को जगह नहीं मिलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India  v England - 4th Test Match: Day Four
India v England - 4th Test Match: Day Four

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने डोमेस्टिक क्रिकेट को लेकर एक बार फिर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जब तक कोई इंजरी का इश्यू ना हो, प्लेयर्स को रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में खेलना चाहिए। रोहित शर्मा के मुताबिक हर एक क्रिकेट के लिए जरूरी है कि वो डोमेस्टिक क्रिकेट पर अपना फोकस रखे।

बीसीसीआई ने आगामी सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का ऐलान कर दिया है। बोर्ड ने श्रेयस अय्यर और इशान किशन को लेकर कड़ा फैसला लिया था। इन दोनों ही बल्लेबाजों को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया गया था। इशान किशन और श्रेयस अय्यर ने हाल ही में डोमेस्टिक क्रिकेट में नहीं खेला था और इसी वजह से बीसीसीआई ने एक्शन लेते हुए दोनों ही प्लेयर्स को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में नहीं शामिल किया। बीसीसीआई ने अपने स्टेटमेंट में ये साफ कहा था कि श्रेयस अय्यर और ईशान किशन कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं। इसके अलावा ये भी कहा गया कि सभी खिलाड़ियों को डोमेस्टिक क्रिकेट को महत्व देना होगा।

डोमेस्टिक क्रिकेट को महत्व देना काफी जरुरी है - रोहित शर्मा

कप्तान रोहित शर्मा ने पांचवें टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक बार फिर डोमेस्टिक क्रिकेट पर जोर दिया। उन्होंने कहा,

जब खिलाड़ी उपलब्ध हों तो फिर उन्हें डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना चाहिए। अगर उन्हें मेडिकल टीम से कोई सलाह मिली हो तभी रेस्ट करना चाहिए। ये कुछ क्रिकेटर्स के लिए नहीं है, बल्कि हर एक क्रिकेटर के लिए है। जरुरी है कि हम डोमेस्टिक क्रिकेट को वो महत्व दें, क्योंकि इंडियन क्रिकेट का कोर यही है।

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर ने इंजरी का हवाला देकर मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी का क्वार्टरफाइनल मैच नहीं खेला था। हालांकि एनसीए ने अपने स्टेटमेंट में बताया कि अय्यर फिट थे। इसके बाद उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में हिस्सा लिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता