Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 खिलाड़ी जो टी20 क्रिकेट में स्टार बनने से पहले भारतीय टीम के लिए खेल चुके थे

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Dec 2019, 00:05 IST

जोगिन्दर शर्मा
जोगिन्दर शर्मा

क्रिकेट के विभिन्न प्रारूपों में न केवल अलग-अलग नियम होते हैं, बल्कि उनके लिए अलग-अलग मानसिकता और कौशल की भी आवश्यकता होती है। कुछ महान खिलाड़ियों ने अपनी क्षमता, समर्पण और कड़ी मेहनत से खेल के सभी प्रारूपों में सफलता का स्वाद चखा है।

भारतीय घरेलू सर्किट में प्रतिस्पर्धा काफी कड़ी है। यह दुनिया भर में सबसे मुश्किल कम्पटीशन में से एक है। देश में प्रतिभाशाली घरेलू क्रिकेटरों का एक विशाल समूह है जो देश के खेलने के लिए दिन रात मेहनत करते हैं।

लाखों प्रतिभाशाली क्रिकेटर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्सुक होते हैं, लेकिन इनमे से कुछ ही सफल हो पाते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग भारतीय घरेलू क्रिकेटरों के लिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने और दुनिया भर में एक प्रसिद्ध क्रिकेटर के रूप में उभरने के लिए आदर्श मंच रहा है।

3. जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट
जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट का नाम 2010 में अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में सात विकेट लेने के बाद सुर्खियों में आया था। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने गेंद को अच्छी गति से स्विंग कराने की क्षमता से सभी को प्रभावित किया।

उनादकट ने अगले एक ही वर्ष में भारतीय टेस्ट टीम में स्थान अर्जित कर लिया था। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़ टेस्ट टीम के विदेशी दौरे पर मौका मिला था, लेकिन वह अपने पहले टेस्ट में कोई विकेट नहीं चटका सके और बाद में उन्हें भारतीय टीम से हटा दिया गया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग के संस्करण में एक पारी में पांच विकेट लेने के बाद उनादकट फिर से चर्चा में आएं। गुजरात के इस गेंदबाज को भारतीय सीमित ओवर की टीम में तुरंत स्थान मिला था। लेकिन वह वहां भी प्रभावित करने में नाकाम रहे थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 09 Aug 2019, 10:44 IST
Advertisement
Fetching more content...