Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

IPL 2018 : इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में एक ही मैच में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी

Enter caption
Modified 05 Mar 2019, 12:36 IST
Advertisement

टी20 के खेल में शानदार फील्डिंग का महत्व किसी से छुपा नहीं है। इसी की बदौलत मैच का रुख पलटते हुए हम सबने देखा है। इसी कड़ी में आज नज़र डालते हैं उन फील्डर्स पर जिन्होंने एक ही मैच की पारी में सर्वाधिक कैच लेने का कारनामा किया है -

#1 सचिन तेंदुलकर - 4 कैच 

आईपीएल के पहले सीज़न का 38वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुंबई के घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में खेल गया था। इस मैच में दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने पहली पारी में चार कैच लिए थे। इनमें सलमान बट्ट, अजीत अगरकर, शोएब अख्तर और ऋद्धिमान साहा के कैच शामिल रहे। जिसकी बदौलत मुंबई की टीम कोलकाता की पारी को महज 67 रन पर समेटने में कामयाब रही।

#2 डेविड वॉर्नर - 4 कैच 

Enter caption

आईपीएल के तीसरे सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) और राजस्थान रॉयल्स के बीच फिरोज़शाह कोटला मैदान में खेले गए मैच में डेविड वॉर्नर ने 4 कैच पकड़े थे। डेविड वॉर्नर ने दूसरी पारी में राजस्थान के चार बल्लेबाज़ों माइकल लम्ब , एडम वोग्स , सुमित नरवाल और यूसुफ पठान के कैच लपके। वॉर्नर की शानदार फील्डिंग की बदौलत ही इस मैच में दिल्ली की टीम राजस्थान को महज 17.2 ओवर में 121 रन पर समेट कर 67 रन से जीत हासिल करने में कामयाब रही।

#3 जैक कालिस - 4 कैच

Enter caption
Enter caption

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए चार सीज़न खेल चुके जैक कालिस ने कोलकाता के लिए अपना पहला सीज़न खेलते हुए एक मैच में 4 कैच लपके थे। डेक्कन चार्जर्स और उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ईडन गार्डन्स पर खेले गए मैच में उन्होंने डेक्कन चार्जर्स के धमाकेदार बल्लेबाजों के कैच लपके। इन बल्लेबाजों में जेपी डुमिनी , भरत चिपली , कुमार संगकारा और द्वारिका रवि तेजा शामिल रहे। इसकी बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने डेक्कन चार्जर्स को 20 ओवर में 154 रन पर ही रोक दिया और 7 रन से मैच अपने नाम कर लिया।

Published 20 Mar 2018, 09:29 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit