IPL 2020: महिला टी20 चैलेंज से पहले खिलाड़ी होंगी मुंबई में क्वारंटीन

मिताली-मन्धाना-हरमनप्रीत
मिताली-मन्धाना-हरमनप्रीत

अगले महीने होने वाले महिला टी20 चैलेंज के लिए लगभग 30 भारतीय महिला क्रिकेटर 13 अक्टूबर को मुंबई में जमा होंगी। मुंबई में यह सभी महिला खिलाड़ी लगभग एक सप्ताह के समय तक क्वारंटाइन की प्रक्रिया से गुजरेंगे। इस दौरान सभी महिला खिलाड़ियों के कोविड-19 टेस्ट भी किए जाएंगे। आपको बता दें इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ मुकाबलों के दौरान यूएई में महिलाओं का टी20 चैलेंज टूर्नामेंट खेला जाना है।

इन 30 महिला खिलाड़ियों के दल में कुछ अंडर-19 खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस संबंध में कहा, "खिलाड़ियों को सूचित कर दिया गया है और एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है। कुछ अंडर-19 खिलाड़ियों को भी चुना गया है।"

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

टीमों की घोषणा अभी बाकी

पीटीआई के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को अभी महिला T20 चैलेंज के लिए टीमों की घोषणा करनी है। हालांकि, घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों खिलाड़ियों को उनके चयन के बारे में सूचित किया गया है। खिलाड़ियों के 22 अक्टूबर को यूएई के लिए प्रस्थान करने की संभावना है, जिसके बाद वे पुरुषों की आईपीएल खिलाड़ियों की तरह छह दिवसीय क्वारंटाइन के दौर से गुजरेंगे।

मुंबई और संयुक्त अरब अमीरात में क्वारंटाइन के दौर से गुजरने के बाद, खिलाड़ियों को परिस्थितियों से तालमेल बिठाने में एक सप्ताह से भी कम समय मिलेगा। एक महिला खिलाड़ी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा, "यह निश्चित रूप से एक चुनौती होगी। हम व्यक्तिगत रूप से प्रशिक्षण ले रहे हैं। हम मुंबई में एक सप्ताह से अधिक समय तक क्वारंटाइन रहेंगे और फिर दुबई में एक और सप्ताह। जाहिर है, प्रदर्शन करना आसान नहीं होगा।"

गौरतलब है कि महिला टी20 चैलेंज 4 से 9 नवंबर के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के सभी मैच शारजाह में खेले जा सकते हैं। इन मैचों के अलावा आईपीएल के भी 12 मैचों का आयोजन भी इसी स्टेडियम में किया जाना तय है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now