Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरेश रैना को लिखा लेटर

सुरेश रैना
सुरेश रैना
SENIOR ANALYST
Modified 21 Aug 2020, 10:52 IST
न्यूज़
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना को उनके रिटायरमेंट पर एक लेटर लिखा है। इससे पहले पीएम मोदी ने एम एस धोनी को भी एक पत्र लिखा था और अब रैना को भी 2 पेज का लेटर पीएम की तरफ से भेजा गया है। इसमें पीएम मोदी ने सुरेश रैना को उनके शानदार इंटरनेशनल करियर के लिए बधाई दी और कहा कि आपने खुद की कामयाबी के लिए नहीं खेला बल्कि देश और टीम के लिए आप खेलते थे।

पीएम मोदी ने सुरेश रैना को लिखे खत में कहा,

15 अगस्त को आपने अपने जीवन का सबसे मुश्किल फैसला लिया। मैं 'रिटायरमेंट' शब्द का प्रयोग नहीं करना चाहुंगा क्योंकि उसके लिए आप अभी बहुत ज्यादा यंग हैं और ऊर्जा से भरे हैं। क्रिकेट के मैदान में एक जबरदस्त पारी के बाद आप अपने जीवन की दूसरी पारी के लिए तैयार हैं।

पीएम मोदी ने इसके अलावा सुरेश रैना की फील्डिंग की काफी तारीफ की और कहा कि आपने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई जबरदस्त कैच पकड़े।

लोग आपको ना केवल एक शानदार बल्लेबाज बल्कि एक बेहतरीन गेंदबाज के रूप में भी याद रखेंगे। जरुरत पड़ने पर कप्तान आपको गेंदबाजी के लिए आगे करते थे। आपकी फील्डिंग काफी लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत है। इंटरनेशनल क्रिकेट में आपने कई शानदार कैच पकड़े और अपनी शानदार फील्डिंग से अनगिनत रन बचाए।

पीएम मोदी ने इसके अलावा सुरेश रैना के 2011 वर्ल्ड कप में उनके योगदान को याद किया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मुकाबले का जिक्र भी किया। उस मैच में सुरेश रैना ने शानदार बैटिंग कर टीम को जीत दिलाई थी।

2011 वर्ल्ड कप जीत में भारत आपकी भूमिका को कभी नहीं भूल सकता है। मोटेरा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मुकाबले में मैंने आपको लाइव देखा था। उसमें आपकी पारी का टीम की जीत में अहम योगदान था। फैंस आपकी कवर ड्राइव को निश्चित तौर पर मिस करेंगे।

इसके अलावा पीएम मोदी ने सुरेश रैना के टीम स्प्रिट के बारे में भी बात की। किस तरह रैना विकेट गिरते ही सबसे पहले उसको सेलिब्रेट करते थे।

सुरेश रैना टीम स्प्रिट का दूसरा नाम हैं। आपने खुद के लिए नहीं बल्कि टीम के लिए खेला। मैदान में जिस तरह से आप ऊर्जा से भरे होते थे वो लाजवाब था। विरोधी टीम का जब भी कोई विकेट गिरता था तो उसको सेलिब्रेट करने वाले आप पहले खिलाड़ी होते थे।

सुरेश रैना ने पीएम मोदी का जताया आभार

Advertisement

वहीं सुरेश रैना ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, जब हम खेलते हैं तो अपना खून-पसीना देश के लिए बहाते हैं। इस देश के लोगों से प्यार मिलने जितना बड़ा उपहार कोई नहीं हो सकता है, उससे भी बड़ी बात है देश के पीएम से तारीफ मिलना। इन शब्दों और आपकी शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया पीएम मोदी जी। जय हिंद।"

ये भी पढ़ें: शुभमन गिल इस बार केकेआर की लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा होंगे - ब्रेंडन मैक्कलम

Published 21 Aug 2020, 10:52 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit