Create

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय महिला क्रिकेटर रेणुका सिंह की जमकर की तारीफ

रेणुका सिंह कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज रही
रेणुका सिंह कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज रही
reaction-emoji reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team) की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (Renuka Singh) ने हाल ही में संपन्‍न कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स (Commonwealth Games 2022) में काफी प्रभावित किया। रेणुका ने प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में पांच मैचों में 11 विकेट लिए और वो टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज रहीं।

हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में सिल्‍वर मेडल जीता। उसे फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों शिकस्‍त मिली थी। मगर रेणुका सिंह ने अपनी शानदार गेंदबाजी से फैंस के दिल में जगह बनाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी रेणुका सिंह की तारीफ करने में पीछे नहीं रहे और उन्‍हें युवाओं व आगामी क्रिकेटरों की प्रेरणा करार दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को ही कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में मेडल जीतने वाले भारतीय एथलीट्स से मुलाकात की थी।

खिलाड़‍ियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'सभी खिलाड़‍ियों का प्रदर्शन शानदार था। रेणुका सिंह ठाकुर की स्विंग का जवाब किसी के पास नहीं था। कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज बनना कोई कम उपलब्धि नहीं। रेणुका के चेहरे पर शिमला की शांति और पहाड़ों की मुस्‍कान है, लेकिन उनकी आक्रमकता टॉप बल्‍लेबाजों को परेशान करती है। इस तरह का प्रदर्शन निश्चित ही दूर के क्षेत्र की लड़कियों को बड़ा सपना देखने के लिए प्रोत्‍साहित करेगा।'

रेणुका की मां हिमाचल प्रदेश के सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। पीएम मोदी को बेटी की तारीफ करते देख मां भावुक हो गईं और उनकी आंखों से आंसू बहने लगे। मां ने रेणुका को क्रिकेट के प्रति प्‍यार और कड़ी मेहनत का श्रेय दिया, जिसका उन्‍हें फल मिला।

रेणुका की मां ने बताया कि जब बेटी बहुत छोटी थी तो पिता का देहांत हो गया था। इसके बाद उन्‍होंने कई कठिनाइयों का सामना किया। रेणुका की मां सुनीता ने द इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में कहा था, 'बेटी ने जो भी हासिल किया है वो कड़ी मेहनत और क्रिकेट के प्रति प्‍यार के कारण। जब वो बहुत छोटी थी तब मेरे पति गुजर गए। मगर मैंने सुनिश्चित किया कि रेणुका और उसके भाई को कोई मुश्किल नहीं आए। पीएम मोदी को रेणुका की आज तारीफ करते देखना बेटी और पूरे परिवार के लिए सबसे बड़े पल में से एक है।'


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...