Create

"मिताली कई खिलाड़ियों की प्रेरणास्रोत रही हैं," प्रधानमन्त्री का बयान

मिताली राज ने हाल ही में संन्यास की घोषणा की है
मिताली राज ने हाल ही में संन्यास की घोषणा की है
निरंजन

मिताली राज (Mithali Raj) वर्ल्ड क्रिकेट में किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। हाल ही में उन्होंने खेल को अलविदा कह दिया। इस बीच भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मिताली राज को लेकर प्रतिक्रिया दी है। प्रधानमन्त्री ने कहा कि मिताली कई खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत रही हैं।

मन की बात कार्यक्रम में बोलते हुए मोदी ने कहा कि मैं आज भारत की सर्वाधिक प्रतिभाशाली क्रिकेटरों में से एक मिताली राज के बारे में भी चर्चा करना चाहूँगा। उन्होंने इसी महीने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है, जिसने कई खेल प्रेमियों को भावुक कर दिया। मिताली महज एक असाधारण खिलाड़ी ही नहीं बल्कि अनेक खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत भी रही हैं। मैं मिताली को उनके भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएँ देता हूँ।

गौरतलब है कि मिताली राज ने वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं। उनको दिग्गजों में गिना जाता है। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 12 मैचों में 699 रन बनाए हैं। 214 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है। इसके अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने 232 मुकाबले खेले और 7805 रन अपने नाम किये हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय में मिताली ने 89 मैच खेलकर 2364 रन अपने नाम किये हैं।

India will always be grateful to @M_Raj03 for her monumental contribution to sports and for inspiring other athletes. #MannKiBaat https://t.co/8wkuEnbd3F

भारतीय टीम के लिए वह 23 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय रहीं। भारतीय टीम ने उनकी कप्तानी में दो बार वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भी खेला। हालांकि दुर्भाग्य रहा कि टीम इंडिया को जीत दर्ज करने का मौका नहीं मिला। देखना होगा कि संन्यास के बाद अब मिताली राज आगे किस फील्ड में जाती है, उन्होंने कहा था कि मौका मिलने पर वह बीसीसीआई में काम करना चाहेंगी।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...