Create
Notifications

पूजा वास्त्रकर और स्नेह राणा ने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में बनाया बड़ा रिकॉर्ड

पूजा वास्त्रकर और स्नेह राणा ने जबरदस्त साझेदारी की
पूजा वास्त्रकर और स्नेह राणा ने जबरदस्त साझेदारी की
सावन गुप्ता
visit

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2022 में आज जबरदस्त मुकाबला हो रहा है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 244 रन बनाए हैं। इस दौरान भारतीय बल्लेबाजों ने एक बड़ा कीर्तिमान भी अपने नाम किया। पूजा वास्त्रकर और स्नेह राणा ने जबरदस्त रिकॉर्ड अपने नाम किया।

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने अपने शुरूआती विकेट काफी जल्द गंवा दिए। भारतीय टीम ने सिर्फ 112 रन तक ही अपने पांच अहम विकेट गंवा दिए थे। टॉप ऑर्डर में स्मृति मंधाना के अलावा और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सकी। भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज का प्रदर्शन भी काफी खराब रहा। उन्होंने 36 गेंद पर सिर्फ 9 रन बनाए।

पूजा वास्त्रकर और स्नेह राणा ने 122 रनों की बेहतरीन साझेदारी की

ऐसा लगा कि भारतीय टीम ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाएगी और जल्द ही आउट हो जाएगी। हालांकि पूजा वास्त्रकर और स्नेह राणा ने इसके बाद जबरदस्त बल्लेबाजी की। दोनों ही खिलाड़ियों ने सातवें विकेट के लिए मिलकर 122 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। वुमेंस वर्ल्ड कप के इतिहास में ये सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। वहीं महिला वनडे में भी ये सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है।

स्नेह राणा ने 48 गेंद पर नाबाद 53 रनों की पारी खेली। जबकि पूजा वास्त्रकर ने 59 गेंद पर 67 रनों की जबरदस्त पारी खेली। आखिर में आकर वो चोटिल भी हो गईं और इसी वजह से उन्हें रनिंग में दिक्कत हुई। अगर दोनों खिलाड़ियों ने तीन रन और बना लिए होते तो उनके नाम भारत की तरफ से सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बन जाता। इससे पहले आर अश्विन और एम एस धोनी ने 2012 में पाकिस्तान के ही खिलाफ 125 रनों की साझेदारी की थी।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now