Create

कोरोना से उबरी भारतीय टीम की अहम खिलाड़ी, कॉमनवेल्थ में जल्द टीम से जुड़ेंगी

India v Australia - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
India v Australia - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
Neeraj

बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) खेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए एक अच्छी खबर आई है। टीम की स्टार ऑल राउंडर पूजा वस्त्रकार (Pooja Vastrakar) कोरोना वायरस से ठीक हो चुकी हैं और वह जल्द ही टीम से जुड़ने वाली हैं। भारतीय क्रिकेट टीम जब बर्मिंघम के लिए निकली थी तो पूजा उनके साथ इंग्लैंड नहीं जा पाई थीं क्योंकि वह कोरोना संक्रमित होने के कारण आइसोलेशन में थीं।

पूजा के साथ ही बल्लेबाज सब्बीनेनी मेघना को भी कोरोना संक्रमित पाया गया था। हालांकि, मेघना ने जल्दी इस वायरस को हरा दिया और वह भारतीय टीम से जुड़ चुकी हैं। मेघना ने बीते रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में हिस्सा लिया था। पूजा की बात करें तो वह 03 अगस्त को बारबाडोस के खिलाफ होने वाले भारत के आखिरी लीग मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगी।

भारत के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं पूजा

22 साल की ऑल राउंडर खिलाड़ी पूजा पिछले कुछ समय से भारतीय टीम के लिए बेहद अहम खिलाड़ी रही हैं। पूजा बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही टीम के लिए अच्छा काम कर रही हैं। उन्होंने अब तक भारत के लिए दो टेस्ट, 23 वनडे और 27 टी20 मुकाबले खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 37 रन बनाने के साथ पांच विकेट हासिल किए हैं। वनडे में उन्होंने 423 रन बनाए हैं और 20 विकेट चटकाए हैं। टी20 में पूजा ने 184 रन बनाने के अलावा 21 विकेट भी लिए हैं।

कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचने के बावजूद भारत को निराशाजनक हार मिली थी। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ उनके लिए जीत हासिल करना काफी अहम था। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की और फिलहाल अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं। बारबाडोस ने भी दो में से एक मैच जीता है, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ बड़े अंतर से जीत के कारण भारतीय टीम का रन रेट काफी अच्छा है। भारत और बारबाडोस के खिलाफ होने वाला मैच नॉकआउट जैसा होगा क्योंकि इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम को सेमीफाइनल का टिकट मिलेगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...