Create

प्रज्ञान ओझा ने दूसरे वनडे में रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा की कप्तानी से प्रज्ञान ओझा काफी प्रभावित नजर आए
रोहित शर्मा की कप्तानी से प्रज्ञान ओझा काफी प्रभावित नजर आए

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व स्पिन गेंदबाज प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रोहित शर्मा ने जिस तरह से अटैकिंग एप्रोच फील्डिंग के दौरान अपनाया उसकी प्रज्ञान ओझा ने काफी तारीफ की है। वहीं जिस तरह से खराब परफॉर्म कर रहे खिलाड़ियों को रोहित शर्मा ने सपोर्ट किया उसकी भी ओझा ने तारीफ की।

भारत ने वेस्टइंडीज को लगातार दूसरे वनडे मुकाबले में भी हरा दिया और इसके साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 237 रन ही बना पाई। हालांकि जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 46 ओवरों में सिर्फ 193 रनों पर ही सिमट गई। प्रसिद्ध कृष्णा ने 9 ओवरों में सिर्फ 12 रन देकर 4 विकेट चटकाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

रोहित शर्मा ने सही समय पर सही गेंदबाज को लगाया - प्रज्ञान ओझा

इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने काफी जबरदस्त कप्तानी की। उन्होंने सही समय पर गेंदबाजी में बदलाव किया और फील्ड सेटिंग भी उसी हिसाब से की। यही वजह है कि उनकी कप्तानी से प्रज्ञान ओझा काफी प्रभावित हैं। मैच के बाद क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान ओझा ने कहा,

हर एक कप्तान अपनी तरफ से पूरी प्लानिंग करता है लेकिन उसके साथ ही आपको लक भी चाहिए होता है। जिन-जिन गेंदबाजों को रोहित शर्मा ने गेंदबाजी पर लगाया उन सबने उन्हें विकेट निकालकर दिया। हालांकि मैं रोहित शर्मा का क्रेडिट नहीं छीनना चाहूंगा। उन्होंने काफी अच्छी तरह से प्लानिंग की और सबकुछ उनके हिसाब से गया। जिस तरह से ओडियन स्मिथ के सामने उन्होंने चहल को लगाया और उनसे ऑफ स्टंप के बाहर गेंद डालने को कहा वो काबिलेतारीफ रहा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment