Create
Notifications

भारतीय टीम में पहली बार सेलेक्ट किए गए गेंदबाज को लेकर आई चौंकाने वाली प्रतिक्रिया 

सौरभ कुमार का चयन श्रीलंका सीरीज के लिए हुआ है
सौरभ कुमार का चयन श्रीलंका सीरीज के लिए हुआ है
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में पहली बार सेलेक्ट किए गए उत्तर प्रदेश के स्पिन गेंदबाज सौरभ कुमार (Saurabh Kumar) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। भारत के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने सौरभ कुमार की काफी तारीफ की है और उन्हें पॉकेट साइज डायनामाइट बताया है।

सौरभ कुमार की अगर बात करें तो वो उत्तर प्रदेश के प्रतिभाशाली स्पिन गेंदबाज हैं। वो लेफ्ट ऑर्म आर्थोडॉक्स स्पिन गेंदबाजी करते हैं। पिछले रणजी ट्रॉफी सीजन में सौरभ कुमार यूपी की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने आठ मैचों में 44 विकेट चटकाए थे।

सौरभ कुमार पॉकेट साइज डायनामाइट हैं - प्रज्ञान ओझा

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान पूर्व दिग्गज स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने सौरभर कुमार को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं। कुछ प्लेयर ऐसे हैं जिन्हें लगातार इस फॉर्मेट में खेलने की जरूरत है। हालांकि सौरभ कुमार का नाम देखकर अच्छा लग रहा है। डोमेस्टिक क्रिकेट में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। वो लगातार बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। जिस तरह से वो अपनी गेंदबाजी में वैरिएशन लाते हैं वो कमाल का है। वो पॉकेट साइज डायनामाइट हैं।

आपको बता दें कि घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की गेंदबाजी की कमान सौरभ कुमार के हाथ में ही है। उन्होंने यूपी के लिए साल 2014 में डेब्यू किया था। प्रथम श्रेणी में सौरभ कुमार ने 47 मैचों में 199 विकेट, लिस्ट ए क्रिकेट के 25 मैचों में 37 विकेट अपने नाम किये है। टी20 क्रिकेट में भी उनके नाम 24 विकेट दर्ज हैं। सौरभ कुमार को इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान नेट गेंदबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया था। इसके अलावा आईपीएल में वो राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। हालांकि उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...