Create

प्रज्ञान ओझा ने पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का किया चयन, चार गेंदबाज किए शामिल

Nitesh
विराट कोहली और केएल राहुल प्रैक्टिस के दौरान (Photo Credit - BCCI)
विराट कोहली और केएल राहुल प्रैक्टिस के दौरान (Photo Credit - BCCI)

भारत (Indian Cricket Team) के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। प्रज्ञान ओझा ने अपनी इस टीम में सात बल्लेबाजों और चार गेंदबाजों का चयन किया है। रविचंद्रन अश्विन के रूप में उन्होंने मात्र एक ही स्पिनर को चुना है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। बॉक्सिंग डे-टेस्ट से इसकी शुरूआत होगी। भारतीय टीम इस सीरीज से पहले अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। भारतीय टीम पहली बार साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। इस बार टीम के पास सुनहरा मौका है।

प्रज्ञान ओझा ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर मयंक अग्रवाल और केएल राहुल को चुना है। तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा का चयन उन्होंने किया है। पुजारा का फॉर्म हाल-फिलहाल में उतना अच्छा नहीं रहा है और इसी वजह से उनके ऊपर काफी दबाव होगा। वहीं विराट कोहली को उन्होंने चौथे नंबर पर रखा है और पांचवें नंबर पर अजिंक्य रहाणे का भी चयन किया है। रहाणे के ऊपर भी इस सीरीज में रन बनाने का काफी प्रेशर होगा।

This is how my XI would look like MayankAgarwal KLRahul CheteshwarPujara ViratKohli AjinkyaRahane ShreyasIyer RishabPant RaviAshwin MohammedShami JaspritBumrah MohammedSiraj! #INDvSA #firsttest #CricketTwitter

अपने डेब्यू में शानदार प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर को भी प्रज्ञान ओझा ने प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। वहीं इसके बाद ऋषभ पंत को विकेटकीपर के रूप में चुना है। अश्विन टीम में एकमात्र स्पिनर होंगे। तीन तेज गेंदबाजों के तौर पर ओझा ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी का चयन किया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्रज्ञान ओझा की भारतीय प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, अश्विन, बुमराह, शमी और सिराज।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment