Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

'ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए एनसीए रोहित शर्मा का वजन कम करना चाहती थी'

 रोहित शर्म
 रोहित शर्म
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 31 Dec 2020
न्यूज़

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टीम (Indian Team) के साथ जुड़ गए हैं और उनके बारे में कई तरह के बयान भी आ रहे हैं। पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) का नाम भी उनमें शामिल है। प्रज्ञान ओझा का मानना है कि रोहित शर्मा को तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए काफी अभ्यास करने की जरूरत है। प्रज्ञान ओझा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में आकर 14 दिन के लिए क्वारंटीन रहने के बाद वह अभ्यास से ही परिस्थितियों से अभ्यस्त हो सकते हैं।

प्रज्ञान ओझा ने इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए कहा कि रोहित को अब अभ्यास की बहुत आवश्यकता है क्योंकि वह कमरे में 14 दिवसीय क्वारंटीन अवधि में थे। उन्हें परिस्थितियों की आदत डालनी होगी और मुझे लगता है कि इसका सबसे अच्छा तरीका प्रैक्टिस करना ही है। एनसीए में उन्होंने सुनिश्चित किया कि रोहित कठिन प्रशिक्षण ले रहे थे क्योंकि आईपीएल के दौरान और इससे पहले उन्होंने थोड़ा सा वजन डाला था, इसलिए वे चाहते थे कि वह इसे कम करें। जब आप इतने लंबे समय से नहीं खेले हैं तो हम इस सीजन में काफी चोटें देख रहे हैं। तो शायद इस वजह से वे चाहते थे कि रोहित पूरी तरह से फिट हो।

रोहित शर्मा प्रैक्टिस पर लौटे

रोहित शर्मा 14 दिन का क्वारंटीन पूरा करने के बाद टीम से जुड़ गए हैं और अभ्यास सेशन में भी हिस्सा ले रहे हैं। बीसीसीआई ने एक ट्वीट करते हुए रोहित शर्मा की फोटो पोस्ट की थी। इसमें लिखा था कि इंजन स्टार्ट हो गया है। रोहित शर्मा इस फोटो में कैच प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे थे।

 रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

अगले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा खेलेंगे या नहीं, इस पर फ़िलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है। रवि शास्त्री ने कहा था कि हम रोहित की फिटनेस देखेंगे कि वह कैसा महसूस करते हैं। हालांकि रोहित शर्मा का वजन काफी कम नजर आ रहा है और रवि शास्त्री ने कहा कि आप काफी युवा लग रहे हैं।

Published 31 Dec 2020, 20:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now