IPL 2020: प्रज्ञान ओझा ने श्रेयस अय्यर के नेतृत्व की तारीफ की

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी की तारीफ की है। प्रज्ञान ओझा का मानना है कि दिल्ली के शीर्ष बल्लेबाजी क्रम को जल्दी आउट करके टीम में दबाव बनाया जा सकता है। वहीं प्रज्ञान ओझा ने अक्सर पटेल और हर्षल पटेल को दिल्ली की कमजोर कड़ी बताया है। आपको बता दें प्रज्ञान ओझा ने 'स्पोर्ट्स टुडे' से बातचीत में यह सब कहा।

दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक 5 मैच खेले हैं और 4 में जीत दर्ज की है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली इस समय अंक तालिका में शीर्ष पर मौजूद है।

प्रज्ञान ओझा ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा, "मैं उनके खेल को देख रहा हूँ। जो बदलाव वह कर रहे हैं, वह अनुभवहीन नहीं लग रहे हैं। जब आपकी टीम में 2 ऐसे तेज गेंदबाज होते हैं जो नियमित रूप से 145-150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं, तो आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं होती।"

प्रज्ञान ओझा का पूरा बयान

दिल्ली को रोकने के विषय में ओझा ने आगे कहा, "पहली बात मैं दिल्ली के खिलाफ उनकी मजबूत दिख रही सलामी जोड़ी को आउट करूँगा। हमने हर मैच में देखा है कि अगर वे जल्दी विकेट खो देते हैं तो टीम कुछ नहीं कर पाती। जैसा हमने कल आरसीबी के साथ वही चीजें देखीं। उनके पास सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी लाइनअप में से एक है, लेकिन उन्होंने पावर-प्ले में 3 विकेट खो दिए और इससे विराट कोहली असहाय नजर आए।"

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

इसके अलावा प्रज्ञान ओझा ने अक्सर पटेल और हर्षल पटेल को टीम की कमजोर कड़ी बताया है। उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगता है कि मैं दिल्ली के शीर्ष क्रम पर दबाव बनाऊंगा। टीम की कमजोर कड़ी के रूप में, मैं हर्षल पटेल और अक्सर पटेल पर दबाव बनाऊंगा क्योंकि ये दोनों अब तक टीम में नियमित नहीं खेले हैं। अक्सर ने अच्छी गेंदबाजी की है लेकिन आप उन पर दबाव डाल सकते हैं। ये दोनों दिल्ली कैपिटल्स की कमजोर कड़ी हैं।"

Quick Links

App download animated image Get the free App now