भारत के इस खिलाड़ी को तीनों फॉर्मेट में खेलना चाहिए...पूर्व क्रिकेटर ने प्रमुख गेंदबाज को लेकर दिया बड़ा बयान

India v England - 1st One Day International
India v England - 1st One Day International

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अभिषेक नायर ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि प्रसिद्ध कृष्णा एक ऐसे गेंदबाज हैं जो तीनों ही फॉर्मेट्स में खेल सकते हैं। अभिषेक नायर के मुताबिक अभी भारत के पास ऐसा कोई गेंदबाज नहीं है जो तीनों प्रारूपों में लगातार खेले लेकिन प्रसिद्ध कृष्णा को अगर मौका दिया जाए तो फिर वो ये काम कर सकते हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा की अगर बात करें तो लंबे समय के बाद उन्होंने इंडियन टीम में वापसी की है। उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हिस्सा लिया और बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट चटकाए। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया। ऐसी खबरें आ रही हैं कि भारत की वनडे टीम में भी प्रसिद्ध कृष्णा को शामिल किया जा सकता है। आगामी एशिया कप के लिए उनका चयन हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक प्रसिद्ध कृष्णा जिस तरह से पेस और बाउंस जेनरेट करते हैं उसकी वजह से उनको एशिया कप टीम में लाया जा सकता है।

प्रसिद्ध कृष्णा तीनों ही फॉर्मेट के प्लेयर हैं - अभिषेक नायर

वहीं अभिषेक नायर का भी मानना है कि प्रसिद्ध कृष्णा को वनडे टीम में जगह मिलनी चाहिए। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

अगर आप प्रसिद्ध कृष्णा का ग्राफ देखें तो इंडियन टीम के पास उनके जैसा गेंदबाज नहीं है। आपके पास ऐसे गेंदबाज नहीं हैं जो तीनों ही फॉर्मेट में खेल सकें। मुझे लगता है कि सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट ने उनको हमेशा ऐसे गेंदबाज के रूप में चिन्हित किया है जो ये काम कर सकते हैं। प्रसिद्ध कृष्णा को रणजी ट्रॉफी में खेलना पसंद है और वो रेड बॉल से गेंदबाजी एंज्वॉय करते हैं। हम सब देख चुके हैं कि वो वनडे में किस तरह की गेंदबाजी करते हैं। टी20 में भी उनकी गेंदबाजी हम देख चुके हैं। वो एक ऐसे गेंदबाज हैं जो तीनों ही फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment