IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स की टीम में अमित मिश्रा की जगह कर्नाटक के प्रवीण दुबे शामिल

अमित मिश्रा

अमित मिश्रा (Amit Mishra) आईपीएल के इस सीजन से चोट के कारण बाहर हो गए लेकिन उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का खेल बेहतरीन रहा है। यह टीम नम्बर एक पर बनी हुई है। अमित मिश्रा के बाद होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने उनकी जगह दूसरे लेग स्पिनर को शामिल किया है। कर्नाटक के गेंदबाज प्रवीण दुबे (Pravin Dubey) को टीम में शामिल किया गया है।

दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ट्वीट में बताया कि अमित मिश्रा चोटिल होकर आईपीएल से बाढ़ हो गए थे। अब हमने उनकी जगह टूर्नामेंट के लिए प्रवीण दुबे को शामिल करते हैं। सोमवार को ही दिल्ली कैपिटल्स ने यह घोषणा की है।

अमित मिश्रा थे अहम खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल्स के लिहाज से देखा जाए तो अमित मिश्रा इस टीम के सबसे अहम खिलाड़ी थे। आईपीएल में उनकी गेंदबाजी का डंका जमकर बोलता था। आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाजों में अमित मिश्रा का नाम भी आता है। प्रवीण दुबे भी लेग स्पिन करते हैं लेकिन उनके पास अनुभव नहीं है। इसके अलावा अंतिम ग्यारह में उनकी जगह पक्की होगी या नहीं, इस पर भी कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि घरेलू स्तर पर टी20 क्रिकेट में उन्होंने 14 मैच खेलकर 16 विकेट झटके हैं।

अमित मिश्रा ने सर्जरी कराई है और वे रिकवरी के दौर में हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने उनके बिना भी बेहतरीन खेल दिखाया है। इस सीजन दिल्ली की टीम को रोकना हर विपक्षी टीम के लिए एक मुश्किल काम रहा है। अंक तालिका में भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम टॉप पर है। शिखर धवन और श्रेयस अय्यर बेहतरीन फॉर्म में हैं। पिछले मैच में शिखर धवन ने नाबाद शतक जड़कर दिल्ली को चेन्नई के खिलाफ मैच में जीत दिलाई थी। हर विभाग में इस टीम का खेल बहुत शानदार रहा है। शायद यही कारण है कि टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now