Create
Notifications

इंग्लैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए भारत के संभावित एकादश

ANALYST
Modified 14 Jan 2017

भारतीय टीम के नए वर्ष की शुरुआत रविवार को होगी, जब वह इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वन-डे सीरीज का पहला मैच खेलेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वन-डे पुणे के गहुन्जे स्टेडियम पर खेला जाएगा। आईए नजर डालते हैं कि भारतीय टीम वन-डे सीरीज में किस संयोजन के साथ मैदान पर उतर सकती है :


शीर्षक्रम शिखर धवन

dhawan

वन-डे सीरीज से पहले कुछ अभ्यास मैच खेल चुके बाएं हाथ के बल्लेबाज से नए वर्ष में शानदार शुरुआत की उम्मीद है। धवन ने 2016 में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र वन-डे सीरीज खेली और 57.40 की औसत से 5 मैचों में 287 रन बनाए। 2017 में धवन से इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की उम्मीद टीम प्रबंधन को होगी, ताकि चैंपियंस ट्रॉफी में भी वह ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाले। धवन ने इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था और सीरीज में भी उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद बरक़रार है।

लोकेश राहुल

rahul

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 50 ओवर प्रारूप का डेब्यू 2016 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ किया था, जहां उन्होंने अपने डेब्यू मैच में शतक जमाया था। इसके बाद अगले दो वन-डे में भी उन्होंने बेहतर प्रदर्शन करके दर्शाया कि वह सिर्फ एक प्रारूप के बल्लेबाज नहीं हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में राहुल ने चौथे क्रम पर उतरकर शतक जमाया था। अब इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को शुरू होने वाले पहले वन-डे में राहुल के ओपनिंग करने की पूरी उम्मीद हैं। यह देखने लायक रहेगा कि वह नए वर्ष की शुरुआत किस अंदाज में करते हैं।
विराट कोहली (कप्तान)

viratodi

रविवार को भारतीय क्रिकेट के नए युग की शुरुआत होगी क्योंकि विराट कोहली अब तीनों प्रारूपों के कप्तान होंगे। धोनी के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद विराट को कप्तान वन-डे और टी20 का भी कप्तान बनाया गया। विराट का 2016 में तीनों प्रारूपों में उम्दा प्रदर्शन रहा था और वह इसे इस वर्ष भी जारी रखना चाहेंगे। कोहली ने टेस्ट कप्तानी का भार अपनी बल्लेबाजी पर नहीं आने दिया और अगर वन-डे में वह इसे जारी रखते हैं तो भारतीय क्रिकेट के लिए मौजूदा समय में इससे शानदार पल और कोई नहीं होगा।
1 / 3 NEXT
Published 14 Jan 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now