Create

'प्रिटोरिया कैपिटल्स में अनुभव और युवा का अच्‍छा संतुलन है', टीम के कोच का बड़ा बयान 

South Africa Training Session and Press Conference
जैक्‍स कैलिस को प्रीटोरिया कैपिटल्‍स के बेहतर प्रदर्शन का भरोसा है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में अगले साल जनवरी-फरवरी के समय टी20 लीग का उद्घाटन सीजन खेला जाएगा। खिलाड़‍ियों की नीलामी के दौरान प्रिटोरिया कैपिटल्‍स (Pretoria Capitals) ने मजबूत स्‍क्‍वाड इकट्ठा किया है।

पता हो कि दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग के पहले एडिशन में छह टीमें हिस्‍सा लेंगी। प्रिटोरिया कैपिटल्‍स ने राइली रूसो, जिमी नीशम, आदिल राशिद और स्‍थानीय स्‍टार थियूनिस डी ब्रूइन को अपने साथ जोड़ा है।

प्रिटोरिया कैपिटल्‍स ने पहले ही दिग्‍गज तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्ट्जे और मिगेल प्रिटोरियस को अपने साथ जोड़ा था। प्रिटोरिया कैपिटल्‍स के हेड कोच ग्राहम फोर्ड होंगे जबकि सहायक कोच जैक्‍स कैलिस और डेल बेनकेंस्‍टीन होंगे।

नीलामी पूरी होने के बाद प्रिटोरिया कैपिटल्‍स के हेड कोच फोर्ड ने कहा, 'नीलामी का अच्‍छा अनुभव रहा। यह मजेदार था, लेकिन तनावपूर्ण भी था। मेरे ख्‍याल से दिन के अंत में हम खुश रहे कि कैसे चीजें हुईं। हमारे पास जो रकम थी, उस हिसाब से हमने शानदार प्रदर्शन किया।'

फोर्ड ने आगे कहा, 'राइली रूसो ने पिछले कुछ सालों में अंतरराष्‍ट्रीय और फ्रेंचाइजी स्‍तर पर शानदार प्रदर्शन किया है। वो बाएं हाथ के आक्रामक बल्‍लेबाज हैं। यह अच्‍छा करार रहा और इसके बारे में सभी लोग उत्‍साहित हैं। फिर थियूनिस डी ब्रूइन हैं, जिन्‍होंने घरेलू स्‍तर पर अच्‍छा प्रदर्शन किया है। ये दोनों शानदार खिलाड़ी हैं।'

कैपिटल्‍स के बल्‍लेबाजी कोच जैक्‍स कैलिस ने कहा कि टीम ने सभी क्षेत्रों को कवर किया है। कैलिस का मानना है कि प्रिटोरिया कैपिटल्‍स का स्‍क्‍वाड अच्‍छा है, जो सभी परिस्थितियों में दमदार प्रदर्शन करेगी और सफल होगी।

कैलिस ने कहा, 'प्रबंधन और स्‍टाफ ने काफी कड़ी मेहनत की है। लोग खिलाड़‍ियों को लेकर काफी उत्‍साहित हैं और सीजन की शुरूआत का इंतजार है। जब आप एक महीने या ज्‍यादा समय तक टीम के साथ काम करते हैं तो बड़े बदलाव करना मुश्किल हो जाता है। हमें ज्‍यादा विकल्‍प मिले और अपनी जिम्‍मेदारी निभाएंगे, यह स्‍पष्‍ट है।'

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्‍गज ऑलराउंडर ने आगे कहा, 'मेरे ख्‍याल से टीम का एकजुट होना और मनोरंजक क्रिकेट खेलने पर ध्‍यान है ताकि दर्शकों का मनोरंजन हो। लोग आकर उनका मैच देखें। सबसे बड़ी बात टीम के साथियों को आपस में आनंद उठाना चाहिए ताकि टीम अच्‍छा प्रदर्शन करे।' प्रिटोरिया कैपिटल्‍स की टीम अपने घरेलू मैच सेंचुरियन में सुपरस्‍पोर्ट पार्क पर खेलेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment