Create

पृथ्वी शॉ और शार्दुल ठाकुर टी20 टीम में शामिल, अजिंक्य रहाणे को बनाया गया कप्तान

India v England - 4th T20 International
शार्दुल ठाकुर इस वक्त अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के आगामी सीजन के लिए मुंबई की टीम का ऐलान हो गया है। अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को इस टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) जैसे बेहतरीन खिलाड़ियों को भी इस टीम में जगह मिली है।

अजिंक्य रहाणे की अगर बात करें तो हाल ही में उन्होंने अपनी कप्तानी में वेस्ट जोन को दिलीप ट्रॉफी का मुकाबला जिताया था। पृथ्वी शॉ मुंबई की टीम के लिए ओपन करेंगे। वो इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल टीम के दूसरे ओपनर हो सकते हैं। हाल ही में दिलीप ट्रॉफी में उन्होंने बेहतरीन दोहरा शतक भी लगाया था। उन्होंने सिर्फ तीन ही मैचों में 497 रन बना दिए थे।

रणजी ट्रॉफी 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सरफराज खान को भी टीम में जगह दी गई है। उन्होंने 6 मैच की 9 पारियों में 122.75 की औसत और 69.54 के स्ट्राइक रेट से 982 रन बनाए थे। वो टीम के लिए काफी बेहतरीन साबित हो सकते हैं।

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी मुंबई की टीम में जगह मिली है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें भारतीय टीम में सेलेक्ट नहीं किया गया है और इसी वजह से वो पूरे डोमेस्टिक सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे। वहीं लंबे समय से इंडियन टीम से बाहर चल रहे शिवम दुबे के ऊपर भी निगाहें होंगी। इस टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करके वो सबका ध्यान अपनी तरफ खींचना चाहेंगे। इसके अलावा तुषार देशपांडे और शम्स मुलानी जैसे खिलाड़ी भी मुंबई टीम का हिस्सा हैं।

सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की पूरी टीम इस प्रकार है

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, पृथ्वी शॉ, सरफराज खान, शार्दुल ठाकुर, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, हार्दिक तमोर, प्रशांत सोलंकी, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, अमन खान, साईराज पाटिल, मोहित अवस्थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment