सौरव गांगुली ने पृथ्वी शॉ के लिए अपने घर पर रखी दावत, युवा बल्लेबाज ने खास अंदाज में 'दादा' का जताया आभार 

Neeraj
Photo Courtesy: Prithvi Shaw Instagram
Photo Courtesy: Prithvi Shaw Instagram

दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने रणजी ट्रॉफी के जरिये एक बार फिर से मैदान पर वापसी कर ली है। उन्होंने बंगाल के विरुद्ध ईडन गार्डन्स में खेले गए मुकाबले में मुंबई का प्रतिनिधित्व किया था, जिसमें उन्होंने 35 रन बनाये थे। इस मुकाबले में मुंबई ने बंगाल की टीम को एक पारी और चार रनों से शिकस्त दी थी। मैच के बाद शॉ ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के घर पर दावत का लुत्फ उठाया, जिसकी तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा की।

बता दें कि शॉ पिछले लम्बे समय से चोटिल थे और नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए जमकर मेहनत कर रहे थे। वहीं, पहले ऐसी भी खबरें सामने आई थीं कि वो शायद रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में नहीं खेलेंगे, लेकिन एनसीए से शॉ को प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिए क्लीयरेंस मिल गया था।

24 वर्षीय पृथ्वी शॉ ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर दो तस्वीरों का कोलाज साझा किया। एक तस्वीर में वह सौरव गांगुली के साथ नजर आ रहे हैं। वहीं, दूसरी तस्वीर एक बल्ले और गेंद की है, जिस पर शॉ के लम्बे करियर को लेकर सन्देश लिखा है।

शॉ ने स्टोरी के कैप्शन में लिखा,

धन्यवाद सर, स्वादिष्ट डिनर के लिए।
पृथ्वी शॉ की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट
पृथ्वी शॉ की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट

गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं और गांगुली इस टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की भूमिका निभाते हैं। गांगुली कई मौकों पर शॉ का समर्थन करते नजर आये हैं।

आईपीएल 2023 में खराब प्रदर्शन के बावजूद दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने दाएं हाथ के बल्लेबाज शॉ को आगामी सीजन के लिए रिटेन किया है। फ्रेंचाइजी को उनकी काबिलियत पर भरोसा है और शॉ के पास भी खुद को साबित करने का शायद ये आखिरी मौका होगा।

रणजी ट्रॉफी में मुंबई का प्रदर्शन अब तक काफी शानदार रहा है और उन्होंने पांच मैच खेले हैं, जिसमें चार जीत और एक में मुंबई को हार का सामना करना पड़ा है। टूर्नामेंट में मुंबई को अपना अगला मैच छत्तीसगढ़ विरुद्ध खेलना है, जो 9 फरवरी से शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar