Create
Notifications

"पृथ्वी शॉ एक बेहतरीन प्लेयर हैं लेकिन उन्हें बड़ी पारियां खेलनी होंगी"

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ
सावन गुप्ता

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पृथ्वी शॉ को एक बेहतरीन प्लेयर बताया है लेकिन साथ में ये भी कहा है कि उन्हें लगातार बड़ी पारियां खेलनी होंगी। आकाश चोपड़ा ने इस बात पर निराशा जताई है कि पृथ्वी शॉ अपनी अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में तब्दील नहीं कर पा रहे हैं।

पृथ्वी शॉ ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के तीनों ही मैचों में हिस्सा लिया। इस दौरान पहले मुकाबले में उन्होंने 24 गेंद पर 43 रनों की पारी खेली और उसके बाद दूसरे वनडे में 13 और तीसरे मैच में 49 रन बनाए।

पृथ्वी शॉ को लेकर आकाश चोपड़ा की प्रतिक्रिया

आकाश चोपड़ा के मुताबिक पृथ्वी शॉ खेलते हुए तो काफी खूबसूरत लगते हैं लेकिन उन्होंने बड़े स्कोर बनाने की जरूरत है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा,

मुझे पृथ्वी शॉ काफी पसंद हैं। वो एक जबरदस्त प्लेयर हैं। उन्होंने पहले और तीसरे वनडे में दो बेहतरीन पारियां खेलीं। वो इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं और इसी अंदाज में बैटिंग करते हैं। पृथ्वी शॉ के बैटिंग की सबसे खास बात ये है कि जब वो शॉट लगाते हैं तो वो गैप में जाता है। आप उनके स्ट्रोक की तारीफ किए बिना नहीं रह सकते हैं। हालांकि पृथ्वी शॉ अपने गेम के एक पहलू से जरूर निराश होंगे। उन्हें तीन में से दो मैचों में अच्छी शुरूआत मिली लेकिन वो उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। उनके पास दोनों ही मैचों में ऐसा करने का सुनहरा मौका था। दोनों ही मैचों में उनके ऊपर कोई दबाव नहीं था और इसके बावजूद वो एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके।

आपको बता दें कि श्रीलंकाई टीम ने तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भारत को 3 विकेट से हरा दिया। बारिश की वजह से मैच 47 ओवरों का कर दिया गया और भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुए 43.1 ओवर में सिर्फ 225 रन पर सिमट गई। डकवर्थ लुईस नियम से श्रीलंका को 227 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उन्होंने 39 ओवर में 7 विकेट पर हासिल कर लिया।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...