Create

"पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड टूर पर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है"

पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने युवा भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सलमान बट्ट के मुताबिक पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड दौरे पर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है और बल्लेबाजी के दौरान वो संघर्ष कर सकते हैं। सलमान बट्ट ने कहा कि अगर पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड में सफल होना है तो उन्हें अपने गेम में बदलाव लाना होगा।

दरअसल इंग्लैंड दौरे के लिए पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को रिप्लेसमेंट के तौर पर भेजा जा रहा है। ओपनर शुभमन गिल, ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और तेज गेंदबाज आवेश खान इंग्‍लैंड दौरे से बाहर हो चुके हैं। यही वजह है कि टीम मैनेजमेंट ने इन खिलाड़ियों की मांग की थी और अब बीसीसीआई ने इन्हें श्रीलंका से इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है।

विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम 4 अगस्‍त से इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलेगी, इसके साथ ही विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के दूसरे साइकिल की शुरूआत होगी। भारतीय टीम इस टूर पर बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी।

इंग्लैंड की परिस्थितियों के हिसाब से पृथ्वी शॉ का फुटवर्क सही नहीं है - सलमान बट्ट

अपने यू-ट्यूब चैनल पर सलमान बट्ट ने कहा कि खराब फुटवर्क की वजह से पृथ्वी शॉ को स्विंग करती हुई गेंदों के खिलाफ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा,

पृथ्वी शॉ के पास ये मौका है कि वो इंग्लैंड दौरे पर अपने आपको साबित कर सकें कि लोग उन्हें इतना बड़ा बल्लेबाज क्यों मानते हैं। हालांकि उनका फुटवर्क अच्छा नहीं है और इसी वजह से इंग्लैंड में उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इंग्लैंड में जिन बल्लेबाजों का फुटवर्क कमाल का होता है उन्हें भी दिक्कतें होती हैं, खासकर जब गेंद स्विंग होती है।

सलमान बट्ट ने आगे कहा,

पृथ्वी शॉ एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो गेंद पर तेजी से प्रहार करना पसंद करते हैं। उन्हें तेजी से शॉट मारना अच्छा लगता है। लेकिन इंग्लैंड में आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। आप बिना किसी मूवमेंट के गेंदबाजों पर अटैक नहीं कर सकते हैं। अपने गेम के इस पहलू पर उन्हें काम करना होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment