पृथ्वी शॉ की लंबे समय बाद टीम में हुई वापसी, प्रमुख मुकाबले के लिए स्क्वाड में किया गया शामिल

2nd Four-Day Tour Match: South Africa A v India A - Day 4
2nd Four-Day Tour Match: South Africa A v India A - Day 4

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) लंबे समय के बाद खेलते हुए दिख सकते हैं। पृथ्वी शॉ को रणजी ट्रॉफी मैच के लिए मुंबई की टीम में शामिल किया गया है। युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ काफी समय से चोटिल चल रहे थे और ऐसा उम्मीद लगाई जा रही थी कि वो शायद रणजी ट्रॉफी के पूरे सीजन से ही बाहर हो जाएं लेकिन उन्हें बंगाल के खिलाफ 2 फरवरी से इडेन गार्डेन में होने वाले मुकाबले के लिए टीम में शामिल किया गया है।

पिछले साल इंग्लैंड में वन-डे कप के दौरान पृथ्वी शॉ को चोट लगी थी और तबसे ही वो मैदान से बाहर चल रहे हैं। वो काफी जबरदस्त फॉर्म में थे और जमकर रन भी बना रहे थे लेकिन वनडे कप के दौरान उन्हें घुटने में चोट लग गई और उनकी ये चोट इतनी गंभीर थी कि वो काफी समय तक इससे उबर नहीं पाए।

पृथ्वी शॉ को एनसीए की तरफ से मिला क्लीयरेंस

वहीं ये भी खबरें आई थीं कि शायद उनको रणजी ट्रॉफी में ना खिलाया जाए, क्योंकि मैनेजमेंट उनको लंबा फॉर्मेट खिलाकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। हालांकि अब उन्हें मुंबई की टीम में शामिल कर लिया गया है। नेशनल क्रिकेट एकेडमी ने उन्हें प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिए फिट करार दिया है और इसी वजह से पृथ्वी शॉ को टीम में जगह मिली है।

मुंबई ने अभी तक इस सीजन चार में तीन मुकाबले जीते हैं और एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। टीम ग्रुप बी में 20 प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर मौजूद है। बंगाल के खिलाफ मैच के लिए मुंबई की पूरी टीम इस प्रकार है।

बंगाल के खिलाफ मैच के लिए मुंबई की टीम

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), शिवम दुबे, पृथ्वी शॉ, जय बिष्टा, भूपेन ललवानी, अमोघ भटकल, सुवेद पारकर, प्रसाद पवार (विकेटकीपर), हार्दिक तैमोर (विकेटकीपर), सूर्यांश शेडगे, तनुष कोटियान, अथर्व अंकोलेकर, आदित्य धूमल, मोहित अवस्थी, धवल कुलकर्णी, रॉयस्टन डॉयस और सिलवेस्टर डिसूजा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता