पृथ्वी शॉ का छलका दर्द, रन बनाने के बावजूद भी टीम में नहीं मिल रहा है मौका 

3rd Four-Day Tour Match: South Africa A v India A - Day 2
पृथ्वी शॉ काफी समय से टीम से बाहर हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने टीम में मौका नहीं मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो रन बना रहे हैं और काफी कड़ी मेहनत भी कर रहे हैं और इसके बावजूद उन्हें इंडियन टीम में मौका नहीं मिल रहा है।

दरअसल रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत की एक टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है। जबकि दूसरी टीम शिखर धवन की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है। इस टीम में शुभमन गिल, संजू सैमसन, इशान किशन और रजत पाटीदार जैसे बल्लेबाजों को शामिल किया गया है लेकिन पृथ्वी शॉ को जगह नहीं दी गई है।

मुझे जितने भी मौके मिलेंगे उसमें बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा - पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ ने पिछले साल रणजी ट्रॉफी में काफी रन बनाए थे और इंडिया ए के लिए भी उनका परफॉर्मेंस अच्छा रहा था। हालांकि इसके बावजूद उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिली। मिड-डे से बातचीत में पृथ्वी शॉ ने कहा,

मैं काफी निराश था। मैं रन बना रहा हूं और काफी कड़ी मेहनत कर रहा हूं लेकिन इसके बावजूद चांस नहीं मिल रहा है। हालांकि जब चयनकर्ताओं को लगेगा कि मैं तैयार हूं तो फिर वो मुझे खिलाएंगे। मुझे इंडिया ए या दूसरी टीमों के लिए जो मौके मिलेंगे मैं कोशिश करूंगा कि उसमें अच्छा प्रदर्शन करूं। मैंने अपनी बल्लेबाजी में ज्यादा कुछ नहीं किया है लेकिन फिटनेस पर काफी काम किया है। मैंने अपना वजन घटाया है और आईपीएल के बाद करीब सात से आठ किलो वजन कम किया है। मैं काफी सारा वक्त जिम में बिताता हूं और रनिंग काफी करता हूं। मैं कोई भी मिठाई नहीं खाता हूं और ना ही कोल्ड ड्रिंक पीता हूं। चाइनीज फूड तो मेरे मेन्यू से एकदम बाहर हो चुका है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment