Create
Notifications

पृथ्वी शॉ ने अपनी तूफानी पारी और भारतीय टीम से बाहर करने को लेकर दिया बड़ा बयान

ANALYST
Modified 11 Apr 2021
न्यूज़

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को भारतीय टीम से बाहर किये जाने के बाद लगातार उन्होंने घरेलू क्रिकेट में रन बनाए और आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ पहले मैच में भी उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए 72 रन बनाए। अपनी इस पारी और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ दिल्ली की जीत के बाद पृथ्वी शॉ ने कुछ अहम बातें कही हैं।

पृथ्वी शॉ ने कहा कि मैं अच्छा महसूस कर रहा हूँ। सभी ने अपना योगदान दिया और यह एक शानदार शुरुआत हुई है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए विकेट अच्छा था और हमने योजनाओं का निष्पादन बेहतर किया। ऑस्ट्रेलिया में मुझे बाहर किया गया था, तब से मैं काम कर रहा था। मैंने विजय हजारे में अभ्यास किया और प्रवीन आमरे ने मेरे साथ काम किया। टूर्नामेंट में जाने से पहले मेरे पास अच्छी योजना थी। इसलिए यह अच्छी तरह से काम भी कर रही है। भारतीय टीम से बाहर करने के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मेरे लिए यह निराश करने वाला पल था लेकिन मुझे आगे बढ़ना था और तकनीक में कुछ खराबी होगी तो मैं इसमें सुधार करूंगा। मैं खुद के ऊपर कड़ी मेहनत कर रहा हूँ।

दिल्ली की शानदार जीत

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने चेन्नई से मिले 189 रन के लक्ष्य को 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसमें सबसे ज्यादा योगदान शिखर धवन और पृथ्वी शॉ का रहा। दोनों ने मिलकर दिल्ली के लिए पहले विकेट की साझेदारी में 138 रन जोड़े। वहीँ मैच एकतरफा हो गया था।

शिखर धवन ने भी 85 रन की धाकड़ पारी खेली और चेन्नई के जीतने के इरादों को झटका दिया। ऋषभ पन्त की कप्तानी में पहली बार खेलते हुए टीम ने एक बेहतरीन जीत हासिल की और टूर्नामेंट में जीत के साथ खाता खोला। आने वाले मैचों में भी शॉ और धवन का खेल देखने लायक होगा।

Published 11 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now