भारतीय ओपनर 3 महीने के लिए बाहर, इंग्लैंड में खेलते हुए लगी थी चोट 

Australia A v India - Tour Match: Day 2
Australia A v India - Tour Match: Day 2

इंग्लैंड में वन-डे कप के दौरान भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) चोटिल हो गए थे और उनको अपनी इसी चोट के कारण अब कम से कम 3 महीने तक मैदान से दूर रहना होगा। शॉ के बाहर रहने के मतलब है कि वह अब भारत के 2023-24 घरेलू सीजन का एक बड़ा हिस्सा नहीं खेल पाएंगे। भारतीय घरेलू सीजन की शुरुआत 1 अक्टूबर से ईरानी कप के साथ होगी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को वन-डे कप में नॉर्थैम्पटनशायर के लिए डरहम के खिलाफ खेलते हुए घुटने में चोट लगी थी और और बाद में स्कैन से पता चला कि चोट शुरुआत में उम्मीद से कहीं अधिक गंभीर थी। शुरुआत में लंदन में एक सर्जन से परामर्श करने के बाद, शॉ एक और मूल्यांकन के लिए बेंगलुरु में एनसीए लौट आए। फिलहाल, मेडिकल टीम शॉ के इलाज को लेकर सभी संभावित विकल्पों पर विचार कर रही है और लगता है कि अब उन्हें सर्जरी ही करनी पड़ेगी।

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के एक अधिकारी ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को बताया कि वो शॉ को लेकर समय के साथ फैसला लेंगे और और जनवरी में रणजी ट्रॉफी के लिए तैयार होने की संभावना पर एनसीए के संपर्क में हैं। हालाँकि, अभी यह तय लग रहा है कि वह 16 अक्टूबर से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से शुरू होने वाली सफ़ेद गेंद की प्रतियोगिताओं में नहीं खेलेंगे।

चोटिल होने से पहले शॉ ने बल्ले से नॉर्थैम्पटनशायर के लिए जबरदस्त फॉर्म दिखाई थी और उन्होंने एक दोहरा शतक समेत कुछ बेहतरीन पारियां खेली थी। उन्होंने अपने आखिरी मुकाबले में 76 गेंदों में 15 चौके और सात छक्के की मदद से नाबाद 125 रन बनाये थे और अपनी टीम को लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट से जीत दिलाई थी।

अगले सीजन भी नॉर्थैम्पटनशायर का हिस्सा बनेंगे पृथ्वी शॉ

नॉर्थैम्पटनशायर के लिए भले ही मौजूदा सीजन में पृथ्वी शॉ सिर्फ चार ही मुकाबले खेल पाए लेकिन उनकी अगले सीजन में फिर से वापसी पक्की है। शॉ ने ही अगले सीजन के करार की पुष्टि की थी और कहा था कि मैं अगली गर्मियों में नॉर्थैम्पटनशायर वापस जाने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मैंने वास्तव में वहां अपने समय का आनंद लिया। हिस्सा बनने के लिए एक बेहतरीन क्लब है और सभी ने तुरंत मेरा स्वागत किया। मैं वापस आने का इंतज़ार नहीं कर सकता. मेरा लक्ष्य हमेशा टीम को मैच जिताने में मदद करना है और इस बार चोटिल होना और जल्दी जाना बहुत निराशाजनक था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now