Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

England vs India: भारतीय टेस्ट टीम में चयन के बाद पृथ्वी शॉ को हुआ आश्चर्य

FEATURED WRITER
60   //    23 Aug 2018, 14:35 IST

तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 203 रनों से हराने के बाद अगले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है। शॉ ने खुद को टेस्ट टीम में पाकर आश्चर्य जताया है और कहा कि मुझे इस तरह इतना जल्दी टीम में आने की उम्मीद नहीं थी। शॉ को मुरली विजय के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है।

मिड डे के हवाले से पृथ्वी शॉ ने कहा कि इतना जल्दी टेस्ट टीम में चयन की मैंने उम्मीद नहीं की थी। मैंने इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पहले तीन टेस्ट मैचों को देखा है। अगर मुझे अंतिम 11 में मौका मिलेगा तो अपना श्रेष्ठ देकर टीम को योगदान देना चाहूंगा।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में दो बल्लेबाजों को शामिल किया है जिसमें एक प्रथ्वी शॉ हैं। दूसरे बल्लेबाज हनुमा विहारी हैं। भारत ए के लिए खेलते हुए इस 18 वर्षीय खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहद उम्दा रहा है। इस दौरान 14 प्रथम श्रेणी मैच खेलकर उन्होंने करीबन 57 की औसत से रन बनाए हैं। उन्होंने 5 अर्धशतक और 7 शतक जड़े हैं। इंग्लैंड दौरे पर भी वे भारत ए की टीम के साथ गए थे।

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलने वाला यह खिलाड़ी न्यूजीलैंड में खेले गए अंडर 19 विश्वकप से सुर्ख़ियों में आया। भारत ने शॉ की कप्तानी में विश्वकप पर भी कब्जा जमाया। प्रतिभा के मामले में यह युवा खिलाड़ी काफी आगे नजर आता है। कई विशेषज्ञ उन्हें आने वाले समय का बड़ा खिलाड़ी बता चुके हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 2-1 पर है। चौथा मुकाबला 30 अगस्त से साउथम्पटन में शुरू होगा। इसके बाद अंतिम मैच 7 सितम्बर से लन्दन के ओवल में शुरू होगा। दोनों टीमें सीरीज जीतने के लिए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगी। पृथ्वी शॉ के करियर के लिहाज से यह बड़ा मौका है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...