Create
Notifications

भारतीय महिला खिलाड़ी प्रिया पूनिया ने राजस्थान की टीम छोड़ी

ANALYST

राजस्थान क्रिकेट को शनिवार (18 जुलाई) को बड़ा झटका लगा जब भारत की बल्लेबाज प्रिया पूनिया (Priya Punia) ने राज्य की टीम से अलग होने का फैसला किया। पूनिया अपने छोटे अंतरराष्ट्रीय करियर में प्रभावशाली रही हैं और घरेलू क्रिकेट में भी उनके आंकड़े सामान्य नहीं है। इसलिए उनका बाहर होना राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के लिए बुरी खबर है। पता चला है कि पूनिया का फैसला उसके प्रति आरसीए के व्यवहार से प्रेरित है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक प्रिया के पिता और कोच सुरेन्द्र पूनिया ने कहा है कि एक पेशेवर के रूप में प्रिया की सेवाओं को रखने के दौरान आरसीए द्वारा कुछ वाडे किये गए, जिन्हें पूरा नहीं किया गया। पिछले कुछ दिनों में जब मैंने आरसीए पदाधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की, तो कुछ ने मेरा फोन नहीं उठाया और दूसरों ने उन समस्याओं के बारे में बात करने से परहेज किया जिनका हम सामना कर रहे थे।

इस बीच 24 वर्षीय क्रिकेटर ने पिछले घरेलू सत्र के दौरान दिल्ली से राजस्थान का रुख किया। अपनी आगे की योजनाओं के बारे में बात करते हुए प्रिया पुनिया ने कहा कि उन्होंने अपनी अगली राज्य टीम के बारे में फैसला नहीं किया है। मैंने अभी तक यह तय नहीं किया है कि मैं घरेलू सत्र 2021-22 में किस राज्य का प्रतिनिधित्व करुँगी।

फरवरी 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाली प्रिया पूनिया ने अब तक 10 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। जबकि युवा खिलाड़ी तीन टी20 ज्यादा कुछ नहीं कर पाई, उन्होंने सात एकदिवसीय मैचों में 225 रन बनाए, जिसमें उसका उच्चतम स्कोर 75 था। वह महिला टी20 चैलेंज में सुपरनोवा के लिए भी खेलती हैं। हाल ही में भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर जाकर आई है लेकिन पूनिया को वहां एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now