INDvNZ: तीसरे एकदिवसीय मैच के लिए भारत की संभावित एकादश

Rahul

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला एकदिवसीय मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय टीम ने दूसरे मैच में वापसी कर सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। सीरीज बराबर होने के बाद भारतीय टीम एक बार फिर न्यूज़ीलैंड को सीरीज हराने के लिए उनके खिलाफ रविवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर खेलती हुई नजर आएगी। भारत को सीरीज जितने के लिए यह मैच अपने नाम करना होगा, वहीँ कीवी टीम भी सीरीज जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

भारतीय टीम की अंतिम एकादश की चर्चा करें, तो ओपनर के तौर पर एक बार फिर रोहित शर्मा और शिखर धवन को ही देखा जा सकता है। इनके बाद कप्तान विराट कोहली का आना तय है। मध्य क्रम में पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले दिनेश कार्तिक और सीरीज में पहली बार मनीष पांडे को मौका मिल सकता है।

विकेटकीपर और एक फिनिशर के रूप में महेंद्र सिंह धोनी का स्थान पक्का है, वहीँ तेज गेंदबाज के रूप में ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और स्पिन ऑलराउंडर के रूप में अक्षर पटेल को एक बार फिर मैदान पर देखा जा सकता है। तेज गेंदबाजी आक्रमण की भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के कन्धों पर ही रहेगी। स्पिन आक्रमण में पिछले मैच में 2 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल की संभावना कुलदीप यादव से अधिक दिखाई देती है।

भारतीय टीम की संभावित एकादश

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पान्डे, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

Edited by Staff Editor