INDvNZ: तीसरे टी20 के लिए भारत की संभावित एकादश

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला त्रिवेंद्रम के ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम पर मंगलवार को होगा। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला है क्योंकि सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। टीम इंडिया ने दिल्ली में हुए मुकाबले को जीता था, तो राजकोट में कीवियों ने जीत दर्ज की थी।

भारतीय टीम की अनुमानित अंतिम एकादश की बात करें, तो ओपनर बल्लेबाजों के तौर पर शिखर धवन और रोहित शर्मा रहेंगे। केएल राहुल को मौका मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। तीसरे नम्बर पर कप्तान विराट कोहली मौजूद हैं तथा पिछले मैच में शानदार अर्धशतक जमा चुके हैं। चौथे स्थान पर पिछली बार श्रेयस अय्यर को देखा गया था, उनका प्रदर्शन हालाँकि उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा लेकिन उन्हें दूसरा मौका दिया जा सकता है। इसके बाद अनुभवी दिनेश कार्तिक को लाया जा सकता है।

छठे स्थान के लिए सोचने की जरूरत महसूस नहीं होती क्योंकि वहां हमेशा की तरह महेंद्र सिंह धोनी मौजूद हैं। पिछले दोनों मैचों में हार्दिक पांड्या को धोनी से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा गया है और वे दोनों बार फ्लॉप रहे हैं, ऐसे में इस बार उन्हें सातवें स्थान पर भेजा जा सकता है। बल्लेबाजी के अलावा पांड्या गेंदबाजी भी करते हैं इसलिए उन्हें ऑलराउंडर के तौर पर भी टीम में जगह मिलना तय नजर आता है।

अक्षर पटेल की जगह इस बार कुलदीप यादव को स्पिन गेंदबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है। युजवेंद्र चहल दूसरे स्पिनर की भूमिका में तैयार हैं। तेज गेंदबाजी आक्रमण में पहले की तरह भुवनेश्वर कुमार के साथ जसप्रीत बुमराह का नाम हो सकता है। भुवनेश्वर पिछले मैच में महंगे साबित हुए थे लकिन जसप्रीत बुमराह ने नई तथा पुरानी दोनों प्रकार की गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था।

भारत की संभावित एकादश

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

Edited by Staff Editor