COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

5 दिक्कतें जिन पर टीम इंडिया को विश्व कप 2019 से पहले देना चाहिए ध्यान

42   //    01 Aug 2018, 10:29 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई एकदिवसीय सीरीज में भारत को 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज तो भारत ने जीत के साथ किया लेकिन अगले दो मैचों में भारत को हार मिली। इस हार के साथ ही भारतीय टीम के सामने कई परेशानियां भी खड़ी हुई हैं। अगले साल 2019 में भारत को इंग्लैंड में ही विश्व कप खेलना है। ऐसे में भारत को मौजूदा परेशानियों को दूर करना ही होगा ताकि विश्व कप में पछताना न पड़े।

आइए जानते हैं उन पांच दिक्कतों के बारे में जिसका हल भारतीय टीम को विश्व कप 2019 से पहले करना होगा:

#1 नंबर 4 पर माथापच्ची



बल्लेबाजी क्रम में भारतीय टीम के लिए नंबर चार अभी तक परेशानी का सबब बना हुआ है। वनडे टीम में भारतीय टीम अभी तक नंबर 4 के लायक किसी खिलाड़ी का चयन नहीं कर पाया है। ऐसे में भारत को इस नंबर पर काफी मुश्किलें झेलनी पड़ रही है। विश्व कप 2015 के बाद से भारतीय टीम इस नंबर पर 10 बल्लेबाजों को उतार चुकी है।

हाल ही में हुई इंग्लैंड सीरीज में केएल राहुल को नंबर चार पर उतारा गया। इस सीरीज में उन्होंने दो पारियों में बल्लेबाजी की। पहले मुकाबले में वो नौ रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं दूसरे मैच में वो 0 पर आउट हो गए। तीसरे मैच में दिनेश कार्तिक को नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया और उन्होंने 21 रनों की पारी खेली।

इससे पहले सदक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस साल खेली गई सीरीज में नंबर चार पर अजिंक्य रहाणे को उतारा गया था। इस सीरीज में उन्होंने 35 की औसत से 140 रन बनाये।

1 / 5 NEXT
Fetching more content...