Create

पेशावर जाल्मी ने सुपर ओवर में दर्ज की जीत, शाहीन अफरीदी की तूफानी बल्लेबाजी गयी बेकार 

शाहीन अफरीदी ने बल्ले के साथ कमाल दिखाया
शाहीन अफरीदी ने बल्ले के साथ कमाल दिखाया

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2022) में कल लाहौर कलंदर्स और पेशावर जाल्मी के बीच टूर्नामेंट का 30वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में पेशावर ने सुपर ओवर में जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए पेशावर जाल्मी ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। जवाब में लाहौर कलंदर्स की टीम ने भी अंतिम ओवर में शाहीन अफरीदी की तूफानी बल्लेबाजी की मदद से 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 158 रन बनाए और मैच टाई हो गया। कप्तान वहाब रियाज को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पेशावर जाल्मी की शुरुआत खराब रही और टीम को पहला झटका 13 रन के स्कोर पर लगा। ओपनिंग बल्लेलबाज मोहम्मद हैरिस 6 रन बनाकर हारिस रउफ का शिकार बने। दूसरे विकेट के लिए हजरतुल्लाह जजाई और कामरान अकमल ने 36 रन जोड़े। जजाई 16 गेंदों में 20 रन बनाकर मोहम्मद हफीज का शिकार बने, जबकि कामरान अकमल को 18 रन के निजी स्कोर पर फवाद अहमद ने पवेलियन भेजा। हैदर अली ने भी 25 रन की पारी खेली। टीम के लिए शोएब मालिक ने सर्वाधिक 32 रन बनाए। इस तरह निर्धारित ओवर में पेशावर ने 158/7 का स्कोर बनाया। लाहौर के लिए फवाद अहमद ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और फखर जमान बिना खाता खोले ही लौट गए। फिल साल्ट भी 14 रन बनाकर चलते बने। 51 रन के स्कोर पर लाहौर का तीसरा विकेट भी गिरा गया और कामरान गुलाम 25 रन बनाकर आउट हो गए। लगातार विकेटों के बीच मोहम्मद हफीज एक छोर पर खड़े रहकर रन बना रहे थे और उन्हें शाहीन अफरीदी का अच्छा साथ मिला और दोनों ने सातवें विकेट के लिए 35 रन जोड़कर अपनी टीम की उम्मीदों को जिन्दा रखा था। इस बीच हफीज 49 रन बनाकर आउट हो गए। आखिरी ओवर में जीत के लिए 24 रन की दरकार थी और अफरीदी ने मोहम्मद उमर को निशाना बनाते हुए तीन छक्के और एक चौका जड़ा। इस तरह आखिरी ओवर में कुल 23 रन आए और मैच टाई हो गया। पेशावर के लिए वहाब रियाज और अरशद इक़बाल ने 2-2 विकेट चटकाए।

सुपर ओवर में वहाब रियाज की शानदार गेंदबाजी के आगे लाहौर 5 रन ही बना पाई। जवाब में पेशावर की तरफ से शोएब मालिक ने पहली दो गेंदों पर चौका लगाते हुए अपनी टीम को जिता दिया।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment